DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आजमगढ़ › पूर्वांचल में बारिश से गिरे दर्जनों कच्चे मकान, दंपती सहित छह की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल
आजमगढ़

पूर्वांचल में बारिश से गिरे दर्जनों कच्चे मकान, दंपती सहित छह की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Published By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 07:00 PM

पूर्वांचल में बारिश से गिरे दर्जनों कच्चे मकान, दंपती सहित छह की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल

वाराणसी। हिन्दुस्तान टीम

बलिया को छोड़कर पूर्वांचल के 9 जिलों में बुधवार के बाद गुरुवार को दिनभर रुक रुककर बारिश होती रही। बारिश के दौरान जौनपुर में कच्चे मकान और पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। आजमगढ़ में कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक की जान चली गई। चंदौली में वज्रपात से किसान की मौत हो गई। बारिश से जहां धान की फसल को फायदा हुआ वहीं सब्जी को काफी नुकसान हुआ है। पूर्वांचल भर में गुरुवार को औसत सात एमएम बारिश होने का अनुमान है।

वाराणसी सहित पूर्वांचल के नौ जिलों में लगातार बारिश से भारी नुकसान हुआ। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वांचल में सात से आठ एमएम बारिश हुई है। बारिश के कारण जौनपुर के सरायखानी गांव में कच्चे मकान की दीवार गिरने से 38 वर्षीय भरत लाल जायसवाल, उनकी पत्नी गुलाबा देवी 34वर्ष, बेटी साक्षी 10वर्ष की मौत हो गई। वहीं भरत की भाभी रेखा देवी 45वर्ष और भांजी काजल 12वर्ष गंभीर रूप से घायल हैं। जौनपुर के ही मीरगंज, जंघई में दीवार गिरने से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। जौनपुर के ही सिकरारा के सकल देल्हा गांव में कच्चे मकान में सो रही निवासी उर्मिला देवी 47 की मौत बलवे में दबने के कारण हो गई। आजमगढ़ के टंडगांव के पास बाइक सवार युवक आदर्श दुबे के उपर पेड़ की डाल गिरने से मौत हो गई। आदर्श अंबेडकर नगर जनपद के जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के हथिना लाला गांव निवासी 18 वर्षीय आदर्श दुबे पुत्र अंजनी दुबे बुधवार को अतरौलिया अस्पताल में दवा लेने आया था। चंदौली के बरउर गांव में आकाशीय बिजली से किसान जयश्री यादव की मौत हो गई। भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर, आजमगढ़ और मऊ के कई इलाकों में बिजली का तार टूट जाने से 270 से अधिक गांवों की आपूर्ति बाधित है। चंदौली के आधा दर्जन गांवों में कच्चे मकान ढहने से आधा दर्जन लोग चोटिल हैं। बलिया में गुरुवार को बारिश नहीं हुई।

संबंधित खबरें