DA Image
18 अक्तूबर, 2020|7:47|IST

अगली स्टोरी

प्रधान की शिकायत पर डीएम ने दिए जांच के निर्देश

फूलपुर तहसील पर आयोजित हुआ तहसील समाधान दिवस

बुधवार को फूलपुर तहसील सभागार में आयोजित तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने की। उन्होंने ग्राम प्रधान की शिकायत पर सफाई कर्मी के खिलाफ जांच का आदेश दिया। तहसील समाधान दिवस पर विभिन्न विभागों से संबंधित 75 प्रार्थना पत्र आये। जिसमें से 14 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया। 

मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस होने के कारण बुधवार को तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कई ग्राम प्रधानों ने लिखित शिकायत के साथ जिलाधिकारी  को प्रार्थना पत्र दिये। इसमें फूलपूर ब्लाक के खानपुर बेल्हमा की प्रधान सुमित्रा ने गांव में नियुक्त सफाईकर्मी उमेश के खिलाफ प्रार्थना पत्र सौपा। आरोप लगाया कि गांव में कभी सफाई न करने के कारण गंदगी लगी हुई है। डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को सफाई कर्मी के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया। वहीं प्रधान कुशलगांव अम्बिका प्रसाद ने कोटेदार द्वारा पात्र गृहस्थी का राशन वितरित न करने का आरोप लगाया।  आरोप है कि बिना ग्राम प्रधान के प्रमाण के राशन उठान किया जाता है। पूर्ति निरीक्षक को जांच कर शाम तक रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया । सुदनीपुर गाव के प्रधान महेंद्र प्रसाद की शिकायत थी कि वर्ष 2008-09 में सुदनीपुर का चयन अंबेडकर गांव के रूप मे हुआ था। जिसमें सुदनीपुर दलित बस्ती तक पिच मार्ग का निर्माण होना था, लेकिन आज तक यह काम नहीं हुआ। जिस पर सीमांकन करा निर्माण कराने का निर्देश दिया गया । फूलपुर के अधिकारी कर्मचारी सभी तैयारी की थी कि डीएम द्वारा ब्लाक के गांव का निरीक्षण किया जायेगा। लेखपाल बस्ता लेकर तैयार थे की साहब अतिक्रमण का निरीक्षण करेंगे, लेकिन साहब को सगड़ी  तहसील क्षेत्र में जाना था । 

जाते जाते डीएम ने स्वच्छता, वृक्षारोपण और मच्छररोधी दवाओं के छिड़काव पर जोर देने को कहा। इस अवसर पर मुख्य विकास  अधिकारी अभिषेक सिंह, एसपी ग्रामीण नागेन्द्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र मिश्रा, सीओ संतोष कुमार, एसडीएम दिनेश गुप्त, तहसीलदार जंग बहादुर यादव, मुकेश शर्मा, पंकज सिंह, गिरिजेश सिंह, शान्ति सिंह, राजेश पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title: Directions given by DM for investigation