ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़धूल, गंदगी से स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा असर

धूल, गंदगी से स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा असर

आजमगढ़-मऊ मुख्य मार्ग पर तिवारीपुर के समीप लगभग 100 मीटर लंबाई में गढ्ढा मुक्त करने के नाम पर डाली गयी मिट्टी राहगीरों व दुकानदारों के लिये परेशानी की सबब बनी हुई है। रोड पर लेपन कार्य न होने के कारण...

धूल, गंदगी से स्वास्थ्य पर पड़ रहा बुरा असर
शाहगढ़। हिन्दुस्तान संवादMon, 08 Oct 2018 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़-मऊ मुख्य मार्ग पर तिवारीपुर के समीप लगभग 100 मीटर लंबाई में गढ्ढा मुक्त करने के नाम पर डाली गयी मिट्टी राहगीरों व दुकानदारों के लिये परेशानी की सबब बनी हुई है। रोड पर लेपन कार्य न होने के कारण इससे गुजरना अब जोखिम भरा हो गया है। वहीं धूल व गंदगी से राहगीरों व आस-पास के लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। रोड पर उड़ती हुई धूल व मिट्टी की शिकायत के बाद भी आलाधिकारी मौन साधे हुये हैं। 
आजमगढ़-मऊ मुख्य मार्ग पर बलिया सहित अन्य जिलों में जाने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों छोटे-बडे़ वाहनों का लगातार आना-जाना लगा रहता है। इसके अलावा पैदल, साइकिल सवार व अन्य वाहनों से रोड हमेशा व्यस्त रहता है। विगत दिनों प्रदेश सरकार के मुखिया का फरमान जारी हुआ था कि जून 2017 तक सभी सड़को को गढ्ढा मुक्त कर दिया जाय। इसके अनुपालन में लोक निर्माण विभाग ने मुख्य मार्ग पर हुये गड्ढों पर गिट्टी व मिट्टी डालकर गड्ढा मुक्त तो कर दिया परंतु लगभग कई माह से अधिक का कार्यकाल गुजर गया लेकिन लेपन कार्य नहीं हो सका। सड़क पर वाहनों के गुजरने से रोड धूल धूसरित हो गया है। विभाग की लापरवाही से आने-जाने वाले यात्रियों को धूल से सांस लेने में घुटन महसूस हो रही हैं। इसके बावजूद विभागीय अधिकारी व कर्मचारी जान-बूझकर अंजान बने हुये हैं। स्थानीय लोगों ने चेतावनी दिया कि यदि विभाग इस तरफ ध्यान नहीं देता है तो हम सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें