ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़लाखों खर्च होने के बावजूद योजना हुई ध्वस्त

लाखों खर्च होने के बावजूद योजना हुई ध्वस्त

मुबारकपुर सब स्टेशन से अतरौलिया सब स्टेशन के लिए 33 हजार वोल्ट की लाइन लाई जा रही थी लेकिन किन्हीं कारणों से रोक दिया गया। इससे अतरौलिया क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुधर नहीं सकी। योजना के तहत लगाये...

लाखों खर्च होने के बावजूद योजना हुई ध्वस्त
अतरौलिया। हिन्दुस्तान संवादTue, 25 Sep 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मुबारकपुर सब स्टेशन से अतरौलिया सब स्टेशन के लिए 33 हजार वोल्ट की लाइन लाई जा रही थी लेकिन किन्हीं कारणों से रोक दिया गया। इससे अतरौलिया क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुधर नहीं सकी। योजना के तहत लगाये गये बिजली के खंभे जहां लुढ़क गये हैं, वहीं तार को चोट काट ले गये हैं या फिर सड़क निर्माण के दौरान दब गये। बिजली सुधार के नाम पर लाखों रुपये खर्च होने के बावजूद योजना ध्वस्त हो गयी। 

सपा सरकार में बिजली की हालत सुधारने के लिए 33 हजार वोल्ट की लाइन मुबारकपुर सब स्टेशन से अतरौलिया सब स्टेशन लाने के लिए धन स्वीकृत हुआ। इसके लिए माध्यमिक कार्य नंदना बाजार से अतरौलिया के लिए सड़क से सटाकर बिजली के खंभे गाड़ दिये गये और कुछ दूर तक तार भी खींचा गया। इसी बीच किन्हीं कारणों से बिजली की योजना बीच में ही रोक दी गयी। जिससे बीच-बीच में तार या तो चोर काट ले गये या फिर सड़क निर्माण के दौरान तार सड़क में ही दब गये। वहीं कई जगह बिजली के पोल सड़क पर लुढ़क भी गये हैं। नई सरकार आयी लेकिन बिजली विभाग ने कोई कार्रवाई करना उचित नहीं समझा और न ही अतरौलिया क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की समस्या ही सुधर सकी। इस बीच पोल से जहां दुर्घटना होने की संभावना बढ़ गयी है, वहीं तार टूटकर सड़क पर लटके हुये हैं। इससे अतरौलिया क्षेत्र में इस समय बिजली की आपूर्ति  बद से बदतर हो गई है। वहीं निजी लाइनमैन मरम्मत के नाम पर केवल सौदेबाजी करते हैं। विभागीय अधिकारी कुछ कहने से कतराते हैं। इस संबंध में उपखंड अधिकारी बूढनपुर विनोद कुमार ने कहा कि ऐसी लाइन का माध्यमिक निर्माण कार्य खंड द्वारा किया जाता है। इससे हम लोगों का कुछ मतलब नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें