ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़कोटेदार के राशन न देने पर किया प्रदर्शन

कोटेदार के राशन न देने पर किया प्रदर्शन

बिलरियागंज ब्लाक क्षेत्र के सरदौली गढ़थौली केवटहिया गांव के ग्रामीणों ने राशन सहित अन्य सुविधाएं न मिलने पर रविवार को लामबंद हो गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के कोटेदार व ग्राम प्रधान के विरोध में...

कोटेदार के राशन न देने पर किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Sun, 05 Apr 2020 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलरियागंज ब्लाक क्षेत्र के सरदौली गढ़थौली केवटहिया गांव के ग्रामीणों ने राशन सहित अन्य सुविधाएं न मिलने पर रविवार को लामबंद हो गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के कोटेदार व ग्राम प्रधान के विरोध में जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी किये।

प्रदर्शन कर रहे जाब कार्ड धारकों ने आरोप लगाया कि कोटेदार अब तक हम लोगों को फ्री में मिलने वाला राशन नहीं दिया है। लॉकडाउन में काम बंद होने के कारण हम लोग भुखमरी के कगार पर है। हमारे खाते में एक हजार रुपया आया है, जिसकी हम ग्राम प्रधान से मांग रहे हैं। ग्राम प्रधान द्वारा गांव में कुछ परिवारों को साबुन वितरण किया गया और बाकी लोगों को नहीं दिया गया। कोटेदार रामाश्रय निषाद का कहना है कि ग्राम पंचायत में कुल 384 पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड है। इसमें 106 जॉब कार्ड धारक, 145 अंत्योदय कार्ड धारक हैं। अंत्योदय कार्ड धारकों के 136 लोगों को राशन बांट दिया गया है। जबकि जॉब कार्ड धारकों की लिस्ट अभी बना रहे हैं। पात्र गृहस्थी का राशन सात अप्रैल को बंटेगा। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दशरथ निषाद ने कहाकि हमने स्वच्छता के तहत अपने ग्राम पंचायत में अपने स्तर पर साबुन 400 परिवारों को बांटा है। 300 परिवार अभी भी शेष हैं और उनको भी देना है। जो लोग बचे हुए हैं, वह लोग विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में विद्या देवी, रामलखन, परमपति देवी, झिल्लू, महेंद्र, योगेंद्र, अशोक, राजू, रमेश निषाद आदि लोग रहे।

सोशल डिस्टेंसिंग देखें कि भूख

प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रहा। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण नजदीक नजदीक खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे थे। जबकि कोरोना संकट काल में इस वक्त सभी को एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की बार बार अपील की जा रही है। पूछे जाने पर कहा काम धंधा बंद है। राशन नहीं मिल रहा है। जब जिंदा रहेंगे तब तो बीमार होंगे। यहां तो काेराेना से नहीं बल्कि भूख से मरने की नौबत आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें