ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़पड़ोसी मकानों की सुरक्षा के चलते रुकी ध्वस्तीरकण की कार्रवाई

पड़ोसी मकानों की सुरक्षा के चलते रुकी ध्वस्तीरकण की कार्रवाई

सगड़ी। हिन्दुस्तान संवाद पड़ोसी घरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वाराणसी...

पड़ोसी मकानों की सुरक्षा के चलते रुकी ध्वस्तीरकण की कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Fri, 08 Jan 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सगड़ी। हिन्दुस्तान संवाद

पड़ोसी घरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वाराणसी जोन के टापटेन अपराधी ध्रुव कुमार सिंह ऊर्फ कुंटू सिंह के तीन मंजिले मकान के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुक्रवार की भोर में रोक दी गई। हांलाकि भवन के सामने का पंद्रह फिट हिस्सा प्रशासन की पोकलेन मशीनों ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह के जीयनपुर नगर पंचायत क्षेत्र के तीन मंजिले कमर्शियल भवन को बिना नक्शे के बने होने के कारण प्रशासन गुरुवार की दोपहर में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। डीएम राजेश कुमार व एसपी सुधीर कुमार सिंह व छह थाने की फोर्स की मौजूदगी में तीन जेसीबी मशीनों से शुरू हुई यह कार्रवाई परवान नहीं चढ़ पाई। जेसीबी के कमजोर पड़ने के बाद शाम 5 बजे जिले से एक पोकलेन मशीन मंगाई गई। दो घंटे बाद यह मशीन खराब हो गई। शाम साढे़ सात बजे कार्रवाई रोकनी पड़ी। आधी रात 12 बजे जब दूसरी पोकलेन मशीन पहुंची तो तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू हुई लेकिन इस दौरान अगल बगल दो मकान क्षतिग्रस्त होने लगे।

पड़ोसी ने अपत्ति जताई तो जिला प्रशासन सचेत हुआ। भोर में तीन बजे पुलिस प्रशासन ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रोक दी। इस दौरान एडीएम प्रशासन नागेंद्र प्रताप सिंह, एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, तहसीलदार सगड़ी बृजेंद्र उपाध्याय, उपजिलाधिकारी सगड़ी अरविंद कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सगड़ी अजय कुमार यादव सहित आधा दर्जन थाना की फोर्स व पीएससी पूरी रात तैनात रही।

एसडीएम अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि 117 वर्ग मीटर बने तीन मंजिला भवन में कुल 18 दुकानें बनाई गई है । ये बिना नक्शे के बना था। नगरपंचायत ने इस पर कार्रवाई का आदेश पारित किया था लेकिन पड़ोसी मकानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब यह कार्रवाई रोक दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें