ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़समस्या निस्तारण न होने पर धरना की चेतावनी

समस्या निस्तारण न होने पर धरना की चेतावनी

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को वेतन समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मिला। इस दौरान परिषदीय शिक्षकों की लंबित समस्याओं से अवगत कराया।...

समस्या निस्तारण न होने पर धरना की चेतावनी
आजमगढ़। निज संवाददाताThu, 22 Mar 2018 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को वेतन समेत नौ सूत्रीय मांगों को लेकर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से मिला। इस दौरान परिषदीय शिक्षकों की लंबित समस्याओं से अवगत कराया। समस्याओं के यथाशीघ्र निस्तारण की मांग की साथ ही समस्याओं का निस्तारण न होने पर कार्यालय पर धरने की चेतावनी दी गयी।

संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्तर पर प्राथमिक शिक्षकों की चयन वेतनमान पत्रावली, जीपीएफ स्वीकृति पत्रावली, शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के सत्यापन के उपरांत भी सूची निर्गत नहीं किया जाना, 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों की पेंशन पत्रावली विभागीय स्तर पर लंबित है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों के चयन में अंतिम ममय में एबीएसए द्वारा दिये गये प्रस्ताव में राजनैतिक दबाव व आर्थिक शोषण के लिए परिवर्तन किया जा रहा है। अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालयों के चयन में शासन की मंशा के विपरीत अच्छे विद्यालयों को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। चयन में धांधली कर विद्यालयों को परिवर्तित किया जा रहा है।

जिला मंत्री जितेन्द्र कुमार राय ने कहा कि स्थायी बीएसए के न होने से परिषदीय शिक्षकों के नियमित कार्य समय से निस्तारित नहीं किये जा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल ने नौ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन बीएसए को सौंपा। साथ ही चेतावनी दिया कि यदि समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया तो हम कार्यालय पर धरना देने के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर जितेन्द्र कुमार राय, अनिल सिंह, अवधराज सिंह, रामप्रकाश यादव, हरेंद्र कुमार यादव, अजय सिंह, अमित कुमार राय, संजय सिंह, प्रेमनरायन सिंह आदि मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें