ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़जिले में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, जनजीवन प्रभावित

जिले में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, जनजीवन प्रभावित

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों खास कर बरदह,मार्टीनगंज इलाके में गुरुवार की रात में आंधी-पानी ने तबाही मचाई। भयावह चक्रवात से रिहायशी मड़ई और मुर्गी फार्म ध्वस्त हो गया। मड़ई में दबने से एक महिला घायल हो गई।...

जिले में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, जनजीवन प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Fri, 25 May 2018 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों खास कर बरदह,मार्टीनगंज इलाके में गुरुवार की रात में आंधी-पानी ने तबाही मचाई। भयावह चक्रवात से रिहायशी मड़ई और मुर्गी फार्म ध्वस्त हो गया। मड़ई में दबने से एक महिला घायल हो गई। जबकि तीन बकरा और मुर्गी के लगभग 18 सौ चूजे मर गए। बिजली के तार टूट जाने से बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई।

मार्टीनगंज/दीदारगंज संवाददाता के अनुसार मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र में गुरुवार की रात लगभग एक बजे चक्रवाती तूफान के साथ बारिश होने से कई गांवों में टीनशेड और मड़ई उड़ गए। दीदारगंज थाना क्षेत्र के गदाईपुर गांव निवासी कमला राजभर पुत्र देवराज का मुर्गी फार्म ध्वस्त हो गया। फार्म में लगभग 18 सौ मुर्गी के चूजों की मौत हो गई। सीमेंट का शेड हवा में लहराते हुए पच्चीस मीटर दूरी पर गिर कर चकना चूर हो गए। दीवार के ईंट भी 25 मीटर की दूरी पर जाकर बिखर गए। जगह-जगह बिजली के जर्जर तार टूट जाने से बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई।

बरदह संवाददाता के अनुसार क्षेत्र में रात में आयी तेज हवा के साथ बारिश के दौरान कई पेड़, बिद्युत पोल, रिहायशी मड़ई, टिनशेड टूट गए । बरदह थाना क्षेत्र के पसिका राजेपुर गांव में महेन्द्र सरोज पुत्र स्व. नन्हकू की दो रिहायशी मड़ई ध्वस्त हो गई। मड़ई गिरने से 60 वर्षीया सिरताजी देवी दब कर घायल हो गई। मड़ई के अंदर बांधे गए तीन बकरों की मौत हो गई। दूसरी तरफ बरदह, बकेश ,भीरा ,असवनिया समेत कई गांवों में पेड़ ,बिद्युत पोल गिरने से बिजली सप्लाई ठप हो गई। बिजली आपूर्ति ठप होने से पूरे दिन लोग उमस भरी गर्मी में परेशान रहे । बरदह बिद्युत उपकेंद्र पर तैनात जेई अरुन कुमार ने बताया कि क्षेत्र में दो दर्जन के करीब बिद्युत पोल गिर गए हैं। सही होने पर बिजली सप्लाई हो पाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें