ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी, शिक्षक सहित चार का चालान

कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी, शिक्षक सहित चार का चालान

मेहनगर कस्बे में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन और बाहर प्रोटोकाल की अनदेखी की जा रही है। प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाए जाने पर जिलाधिकारी राजेश कुमार के आदेश पर सहायक अध्यापक सहित चार...

कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी, शिक्षक सहित चार का चालान
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Sat, 25 Jul 2020 03:10 AM
ऐप पर पढ़ें

मेहनगर कस्बे में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन और बाहर प्रोटोकाल की अनदेखी की जा रही है। प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाए जाने पर जिलाधिकारी राजेश कुमार के आदेश पर सहायक अध्यापक सहित चार लोगों का चालान काटा गया। सहायक अध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही का भी निर्देश दिया। जबकि ग्राहकों का नाम,पता दर्ज न किए जाने पर तीन दुकानदारों के खिलाफ भी कार्यवाही की गई।

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को नगर पंचायत मेंहनगर में टाउन एरिया के पास वार्ड नं- नौ कंटेनमेंट जोन व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मेंहनगर का निरीक्षण किया। इस दौरान कंटेनमेंट जोन के अन्दर परिषदीय विद्यालय के सहायक अध्यापक भृगुनाथ प्रसाद बिना मास्क लगाए बाइक से आते मिल गए। इस पर कंटेनमेंट जोन के प्रोटोकाल का अनुपालन न करने एवं मास्क न लगाए जाने पर मेहनगर प्रभारी निरीक्षक ने पांच सौ रुपए का चालान काटा । इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि सहायक अध्यापक के विरूद्घ विभागीय कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कंटेनमेंट जोन के बाहर रंगोली ड्रेसेज के मालिक मुकुन्द यादव से पूछताछ की । दुकान पर आने वाले ग्राहकों का नाम, पता व मोबाइल नं. दर्ज होना नहीं पाया। ग्राहकों के लिए रजिस्टर तक न बनाए जाने पर दुकानदार पर भी 500 सौ रुपए का चालान काटा गया। नाई की दुकान के मालिक रेहान दुकान में बिना ग्लब्स पहने, हेड कैप लगाए व बिना जूता पहने ही एक व्यक्ति का बाल काटता पाया गया। अब तक कितने लोगों के बाल काटे गये हैं, उनका नाम, पता व मो.नं रजिस्टर में दर्ज नहीं पाए जाने पर सैलून संचालक के खिलाफ भी पांच सौ रुपए का चालान काटते हुए एक सप्ताह के लिए सैलून को सील कर दिया गया।

शिव कृपा स्वीट हाउस के मालिक प्रिंस के यहां भी मिठाई खरीदने वाले ग्राहकों का नाम, पता व मो.नं. रजिस्टर में दर्ज होना नहीं पाया गया। इस दुकानदार का भी चालान काटा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें