ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़चंदा जुटाकर दो सौ मीटर रोड का कराया निर्माण

चंदा जुटाकर दो सौ मीटर रोड का कराया निर्माण

एक साथ मिलकर यदि कोई कार्य किया जाय तो सफलता जरूर मिलती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है तहबरपुर ब्लाक के सेमरी बाजार के दुकानदारों ने। लोगों ने चंदा जुटाकर सेमरी बाजार में जनसहयोग से लगभग दो सौ मीटर रोड...

चंदा जुटाकर दो सौ मीटर रोड का कराया निर्माण
तहबरपुर। हिन्दुस्तान संवादSat, 08 Sep 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

एक साथ मिलकर यदि कोई कार्य किया जाय तो सफलता जरूर मिलती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है तहबरपुर ब्लाक के सेमरी बाजार के दुकानदारों ने। लोगों ने चंदा जुटाकर सेमरी बाजार में जनसहयोग से लगभग दो सौ मीटर रोड का निर्माण करवा रहे हैं। जो एक मिशाल बन रहा है तो वहीं राजनेताओं के मुंह पर करारा तमाचा है। 
तहबरपुर ब्लाक के सेमरी (पंडिताइन की पुलिया) बाजार कप्तानगंज-मुहम्मदपुर रोड से निकले सोफीपुर-बसही रोड पर स्थित है। सेमरी बाजार चौराहे से करियावर गांव को जोड़ने वाला रोड काफी खराब हो गया है। जिस पर पैदल तो दूर सवारी से भी चलने में मन कतराता है। हल्की बारिश से भी  रोड पर पानी जमा हो जाता है। वाहनों के आवाजाही से पानी कीचड़ में तब्दील हो जाता था। वहीं मच्छरो के प्रकोप व दुर्गंध से बाजारवासियो का जीना मुहाल हो जाता था। इससे दुकानदारों के व्यापार पर भी बुरा असर पड़ रहा था। बाजारवासियो ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा जिले के उच्चाधिकारियो से भी रोड बनवाये की मांग किये लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस पर बाजारवासियों ने आपस में एकजुट होकर जनसहयोग से रोड पर ईंट (खड़ंजा) लगवा रहे हैं। इसके लिए प्रत्येक दुकानदार ने दो सौ तथा कुछ लोगों ने हजार-दो हजार चंदा दिया है। इससे बाजारवासियो का हौसला बुलंद है। लोगों का कहना है कि अब हमें किसी राजनेता की जरूरत नहीं है। आने वाले दिनों में इसे आरसीसी भी करायेंगे। बाजारवासियो द्वारा जनसहयोग से कराये जा रहे रोड निर्माण की काफी चर्चा है। रोड निर्माण में फैयाज अहमद, डॉ.बदरे आलम, दानिश, विजय सोनी, अनिरूद्ध बरनवाल, जयहिंद, राजकुमार यादव, डॉ.अमजद, अफताब, महेंद्र सेठ, सुभाष गुप्ता, मोतीन, राजेंद्र उपाध्याय आदि लगे हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें