ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़सत्यमेव जयते की अदालती पैरवी करेगी कांग्रेस: नरवाल

सत्यमेव जयते की अदालती पैरवी करेगी कांग्रेस: नरवाल

अखिल भारतीय कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक प्रदीप नरवाल मंगलवार को आजमगढ़ थे। मेंहनगर क्षेत्र के ग्राम प्रधान की हत्या के मामले में गांव का दौरा कर लौटे कांग्रेस...

सत्यमेव जयते की अदालती पैरवी करेगी कांग्रेस: नरवाल
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Tue, 18 Aug 2020 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक प्रदीप नरवाल मंगलवार को आजमगढ़ थे। मेंहनगर क्षेत्र के ग्राम प्रधान की हत्या के मामले में गांव का दौरा कर लौटे कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल के माध्यम से प्रदेश सरकार पर तंज कसा।

प्रदीप ने कहा कि मेंहनगर क्षेत्र में ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की हत्या नहीं हुई है बल्कि हत्यारों ने राजीव गांधी के पंचायती राज के सपने की हत्या की है। प्रदेश सरकार के मुखिया अजय सिंह बिष्ट की सरकार में रोज उस सपने की हत्या हो रही है। जो पूर्व पीएम स्व.राजीव गांधी ने देश के दलितों व वंचितों के लिए देखा था। कांग्रेस सामंतवादी ताकतों के सामने सीना तानकर खड़ी है और इनके लिए दमनकारी ताकतों के खिलाफ सड़क पर संघर्ष करेगी। ग्राम प्रधान की हत्या कर बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद है कि अभी और नौ दलित ग्राम प्रधानों की हत्याएं कर सकते है। यूपी में कानून व्यवस्था लगातार फेल हो रही है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर के मठ से राजसत्ता नहीं चलाई जा सकती। इसके लिए अनुभव व अनुशासन की भी आवश्यकता होती है, जो अजय सिंह बिष्ट के पास कतई नहीं है। यूपी के हालात को देखते हुए राज्यपाल से समय मांगा गया है। एससीएसटी कमीशन के पूर्व चेयरमैन पीएल पुनिया से चर्चा भी हुई है।

प्रदीप नरवाल ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन के दौरान गाड़ी से दबकर 12 वर्षीय सूरज की जान चली गई। सूरज के भाई की पढ़ाई-लिखाई का जिम्मा कांग्रेस उठाएगी। साथ ही सत्यमेव जयते की हत्या की अदालती कार्रवाई में विधिक पैरवी भी कांग्रेस करेगी। इस मौके पर संतोष कुमार, पंकज मोहन सोनकर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें