DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आजमगढ़ › कूड़ा निस्तारण के लिए गांव में डंपिंग ग्राऊंड बनाएं : जिलाधिकारी
आजमगढ़

कूड़ा निस्तारण के लिए गांव में डंपिंग ग्राऊंड बनाएं : जिलाधिकारी

हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Published By: Newswrap
Mon, 31 May 2021 11:30 PM
कूड़ा निस्तारण के लिए गांव में डंपिंग ग्राऊंड बनाएं : जिलाधिकारी

आजमगढ़। संवाददाता

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव के कूड़े को एकत्र करने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में डंपिंग स्थल का चुनाव करें। डंपिंग स्थल सड़क के आसपास एवं आबादी से दूर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में सड़कों के किनारे प्लास्टिक एवं गिलासों को फेंकने के लिए कूड़ेदान रखवाना सुनिश्चित करें।

सोमवार जनपद के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्त्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए स्वच्छता एवं सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए हुई वर्चुअल बैठक जिलाधिकारी बोल रहे थे। डीएम ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि शहरों के आसपास विशेष अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि निरंतर नालियों की सफाई में फागिंग की जाए तथा टूटी हुई नालियों का तत्काल मरम्मत कराया जाए। उन्होंने कहा कि मै शीघ्र ही निरीक्षण करूंगा, यदि कहीं गंदगी मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री की अपेक्षानुसार जनपद में विशेष सफाई में स्वच्छता अभियान चलाया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतें सैनिटाइजर एवं आवश्यक सामानों की खरीद जेम पोर्टल से सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में आबादी के मानक के अनुसार ट्रैक्टर, ट्राली, छोटा डाला आदि आवश्यक सामानों की खरीद तत्काल सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि खरीद सुनिश्चित करने के लिए एक कमेटी गठित कर ली जाए। डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि गो-आश्रय स्थलों के लिए भूसे की व्यवस्था सुनिश्चित करें उन्होंने कहा कि बड़े काश्तकारों से बात करके भूसे का दान कराएं उन्होंने कहा कि अगले 5-6 महीने के लिए बाढ़ से पहले भूसे की व्यवस्था सुनिश्चित कर लिया जाए

संबंधित खबरें