ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़मूल्यांकन का बहिष्कार कर शिक्षकों ने दिया धरना

मूल्यांकन का बहिष्कार कर शिक्षकों ने दिया धरना

इंटर कालेज सठियांव में शनिवार को बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के दौरान वित्तविहीन शिक्षक संघ के लोगों ने विरोध जताया। प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव ने कई कमरों में जाकर शिक्षकों से मांगों के...

मूल्यांकन का बहिष्कार कर शिक्षकों ने दिया धरना
सठियांव (आजमगढ़)। हिन्दुस्तान संवादSat, 17 Mar 2018 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटर कालेज सठियांव में शनिवार को बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के दौरान वित्तविहीन शिक्षक संघ के लोगों ने विरोध जताया। प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव ने कई कमरों में जाकर शिक्षकों से मांगों के समर्थन में मूल्यांकन का बहिष्कार करने की अपील की। इसके बाद शिक्षकों ने कापियों को जमा कर मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया और विद्यालय गेट पर धरना देकर नारेबाजी करने लगे। 

बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन के पहले दिन इंटर कालेज सठियांव में मूल्यांकन कार्य चल रहा था। इसी बीच वित्तविहीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव के नेतृत्व में लोग पहुंचे और मूल्यांकन का विरोध करने लगे। केन्द्र पर अधिकांश लोग कापियों को जांचने में लगे रहे। प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव कई कमरों में जाकर लोगों को दो सूत्री मांगों के बारे में बताया। उन्होंने मूल्यांकन का  कार्य न करने की शिक्षकों से अपील की। जिस पर सभी लोगों ने मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया और आधी अधूरी जांची गयी कापियां वापस कर दिया। प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी शिक्षक विद्यालय के गेट पर धरने पर बैठ गये और नारेबाजी करने लगे। प्रदेश अध्यक्ष लालबिहारी यादव ने कहा कि सरकार जब तक हमारी दो सूत्री मांग पुरानी पेंशन योजना बहाल करे। साथ ही वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय की घोषणा व नई सेवा नियमावली बनाए जाने  की बात नहीं मानेगी, तब तक शिक्षक संघ मूल्यांकन का बहिष्कार करेगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 व 2015 में भी शिक्षकों ने मूल्यांकन का बहिष्कार किया था। उनके सामने सरकार को झुकना पड़ा था। इस मौके पर सूर्यकांत सिंह, दुखरन चौबे, पंकज सिंह, शेरबहादुर यादव आदि मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें