DA Image
25 नवंबर, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

आजमगढ़: अस्पताल से भागे कोरोना संक्रमित की नाले में मिली लाश

सीएचसी से भागे कोरोना संक्रमित की नाले में मिला शव

आजमगढ़ में बुधवार की सुबह कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय बुजुर्ग मुबारकपुर सीएचसी से भाग निकला। कुछ घंटे बाद ही मुबारकपुर कस्बे के पूरा खिजिर मोहल्ले के एक नाले में उसका शव मिला। आशंका व्यक्त की जा रही है कि भागते समय नाले में गिरने से उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने नाले से शव निकालने के बाद कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कराया। 

मुबारकपुर नगर पालिका के नेवादा मोहल्ला निवासी 65 वर्षीय मजदूर की 18 अगस्त को रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। कोई विशेष लक्षण न होने पर डाक्टरों ने उसे होम क्वारंटीन कर दिया था। इसी बीच मंगलवार की रात लगभग उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे मुबारकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दिखाने के लिए ले गए।

डाक्टरों ने कोविड हास्पिटल भेजने के बजाय दवा देकर उसे घर भेज दिया। इसी बीच बुधवार को सुबह उसकी हालत और गंभीर हो गई। परिजन उसे दोबारा सीएचसी मुबारकपुर पर लेकर पहुंचे। हालत गंभीर देख डाक्टर ने राजकीय मेडिकल कालेज में बने कोविड सेंटर ले जाने को कहा। अभी उसे भेजने के लिए लिखा-पढ़ी हो रही थी। इसी बीच सुबह लगभग दस बजे कर्मचारियों को चकमा देकर बुजुर्ग अस्पताल से भाग गया।

सीएचसू से इसकी जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस उसकी तलाश में निकल गई। इधर मुबारकपुर कस्बे के पूरा खिजिर मोहल्ले के नाले में उसका शव मिलने की सूचना मिली। मोहल्ले वालों की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस ने शव को बहार निकाल कर प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कराया।

सीएचसी प्रभारी डॉ. सी यादव ने बताया कि हालत गंभीर होने पर बुजुर्ग को कोविड एल -3 हास्पिटल के लिए रेफर किया जा रहा था। इसी बीच वह कर्मचारियों को चकमा देकर भाग गया। एक घंटे बाद उसका शव नाले में पाया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Body found in drainage of corona infected by CHC