ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़करोड़ों के हेराफेरी में एडीए सचिव, एई, जेई निलंबित

करोड़ों के हेराफेरी में एडीए सचिव, एई, जेई निलंबित

आजमगढ़ विकास प्राधिकरण में शमन शुल्क में करोड़ों की हेरोफेरी के आरोप में प्राधिकरण के सचिव के साथ ही एई और जेई को शासन ने निलंबित कर दिया है। निलंबित कर तीनों अधिकारियों को अयोध्या मंडलायुक्त कार्यालय...

करोड़ों के हेराफेरी में एडीए सचिव, एई, जेई निलंबित
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Tue, 12 Nov 2019 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़ विकास प्राधिकरण में शमन शुल्क में करोड़ों की हेरोफेरी के आरोप में प्राधिकरण के सचिव के साथ ही एई और जेई को शासन ने निलंबित कर दिया है। निलंबित कर तीनों अधिकारियों को अयोध्या मंडलायुक्त कार्यालय से अटैच कर दिया गया है।

आजमगढ़ विकास प्राधिकरण में शमन के नाम पर 2010 से पहले की दर पर शुल्क जमा करा कर करोड़ों रुपये की हेराफेरी किए जाने का मामला प्रकाश में आने पर सितंबर माह में मण्डलायुक्त कनक त्रिपाठी ने एडीए सचिव बाबू सिंह के साथ ही एई देवचरन राम और जेई रमाशंकर प्रसाद को निलंबित करने की संस्तुति करते शासन को रिपोर्ट भेजी थी। उस समय प्रारंभिक जांच में 20 ऐसे मामले सामने आए थे,जिसमे तीनों अधिकारियों ने हेराफेरी कर राजस्व को चूना लगाया था। इसके अलावा चिन्हित किए गए 106 अवैध निर्माण पर केवल नोटिस दी गई और मौके पर अवैध निर्माण होता रहा। अधिकांश निर्माण पूरे कर लिए गए। यहां तक की तीन मंजिला भवन का भी निर्माण करा दिया गया था। बाद में इसे पुरानी दरों पर शमन कयिा गया। शमन की राशि भी बिना ब्याज लिए ही जमा कराई गई। इसके अलावा यह भी शिकायत थी कि सोशल मीडिया में उत्कोच मांगने संबंधी वीडियो वायरल होने से जहां प्राधिकरण एवं शासन की छवि धूमिल हुई ,वहीं कर्मचारी आचरण नियमावली के नियमों का उल्लंघन भी पाया गया था।

मंडलायुक्त ने आरोपित तीनों अधिकारियों के कारनामों का पूरा विवरण शासन को उपलब्ध कराते हुए इनके निलम्बन की संस्तुति की थी। मण्डलायुक्त ने बताया कि एडीए सचिव बाबू सिंह, सहायक अभियन्ता देवबचन राम एवं अवर अभियन्ता रमाशंकर प्रसाद को तत्काल प्रभाव से शासन स्तर पर निलम्बित कर दिया गया है। उप्र शासन के आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा जारी निलंबन आदेश में राज्यपाल की स्वीकृति के बाद निलम्बित तीनों अधिकारियों को मण्डलायुक्त कार्यालय अयोध्या से संबद्ध कर दिया गया है । तीनों अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही संस्थित करते हुए आयुक्त, अध्योध्या मण्डल को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें