ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़ड्रोन कैमरो से हुई महत्वपूर्ण स्थलों की थ्रीडी मैपिंग

ड्रोन कैमरो से हुई महत्वपूर्ण स्थलों की थ्रीडी मैपिंग

यूपी डायल-100 की टीम ने महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को ड्रोन कैमरे से थ्रीडी मैपिंग किये। इसके लिये कलक्ट्रेट, दीवानी कचहरी, तहसील, जिला अस्पताल समेत 25 जगहों पर ड्रोन कैमरे...

ड्रोन कैमरो से हुई महत्वपूर्ण स्थलों की थ्रीडी मैपिंग
हिन्दुस्तान टीम,आजमगढ़Mon, 20 May 2019 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी डायल-100 की टीम ने महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को ड्रोन कैमरे से थ्रीडी मैपिंग किये। इसके लिये कलक्ट्रेट, दीवानी कचहरी, तहसील, जिला अस्पताल समेत 25 जगहों पर ड्रोन कैमरे चलाये गये। जिससे लोगों में दिनभर कौतूहल व उहापोह की स्थिति रही।

जनपद के डायल-100 प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप यादव ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर महत्वपूर्ण सरकारी इमारतों, होटलों, स्कूलों व कालेजों की ड्रोन कैमरे से तस्वीरें ली गयी। इसकाम में लखनऊ से आयी विशेषज्ञों की टीम ने भी मदद किया। उन्होंने बताया कि किसी भी खतरे से निपटने तथा सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है। महत्वपूर्ण स्थलों की प्रवेश द्वार उनसे निकलने के स्थान तथा भवन के नक्शे की पूरी जानकारी जुटाई जा रही हे। जिससे कि कोई आपात स्थिति उत्पन्न हो जाय तो त्वरित कार्रवाई कर लोगों की जिंदगी बचायी जा सके। क्योंकि इमरजेंसी के समय अधिकतम लोगों की जिंदगी को बचाना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। सटीक जानकारी होने पर सुरक्षा बल त्वरित और प्रभावी कार्रवाई कर सकते हैं। सोमवार को कलक्ट्रेट, दीवानी कचहरी, पुलिस लाइन, जिला अस्पताल, निजामाबाद व फूलपुर के तहसील परिसर, शहर के महत्वपूर्ण होटल, विद्यालय व महाविद्यालयों की थ्रीडी मैपिंग की गयी। इससे जिन-जिन जगहों पर ड्रोन कैमरों से थ्रीडी मैपिंग करायी गयी, वहां-वहां लोगों में कौतूहल व उहापोह की स्थिति रही कि आखिर यह क्या हो रहा है। बाद में लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो लोगों की उत्सुकता समाप्त हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें