ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आजमगढ़मंडल के 14 खंड शिक्षाधिकारियों के वेतन पर रोक

मंडल के 14 खंड शिक्षाधिकारियों के वेतन पर रोक

आजमगढ़ मंडल में भारत सरकार की वेब पोर्टल पर वार्षिक व मासिक डाटा फीडिंग करने में खंड शिक्षा अधिकारी में घोर लापरवाही बरत रहे हैं। लापरवाही पाए जाने पर मंडल के 14 खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन पर...

मंडल के 14 खंड शिक्षाधिकारियों के वेतन पर रोक
आजमगढ़ । निज संवाददाताThu, 18 Jan 2018 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आजमगढ़ मंडल में भारत सरकार की वेब पोर्टल पर वार्षिक व मासिक डाटा फीडिंग करने में खंड शिक्षा अधिकारी में घोर लापरवाही बरत रहे हैं। लापरवाही पाए जाने पर मंडल के 14 खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन पर अग्रिम आदेश तक के लिए एडी बेसिक योगेंद्र कुमार ने रोक लगा दिया है। जबकि मऊ के खंड शिक्षाधिकारियों को एक माह की डाटा फीडिंग न करने पर चेतावनी देते हुए 24 जनवरी तक का समय दिया है। 

वार्षिक कार्ययोजना एवं बजट वर्ष 2018 -2019 के मद्देनजर भारत सरकार की वेब पोर्टल पर वार्षिक व मासिक डाटा फीडिंग के लिए दिसंबर 2017 तक का समय निर्धारित किया गया था। इसके लिए समय-समय पर मंडल और जिले स्तर के अधिकारी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते रहे। इसके बाद भी आजमगढ़ के हरैया, जहानागंज,लालगंज,मोहम्मदपुर,पल्हनी,पवई,रानी की सराय,तहबरपुर और तरवा के खंड शिक्षा अधिकारी ने आज तक डाटा फीडिंग नहीं की। इसके अलावा मऊ जिले में नगर क्षेत्र,घोसी,कोपागंज,रानीपुर और रतनपुरा के खंड शिक्षा अधिकारी ने भी डाटा फीडिंग का कार्य पूरा नहीं किया। 

एडी बेसिक योगेंद्र कुमार ने बताया कि आजमगढ़ और मऊ के 14 खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से कई माह से डाटा फीडिंग के कार्य में घोर लापरवाही पाई जा रही है। ऐसे में संबंधित बीएसए को नोटिस जारी कर लापरवाही बरत रहे खंड शिक्षा अधिकारियों के वेतन पर अग्रिम आदेश तक के लिए रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही समय से डाटा फीडिंग का कार्य पूर्ण करने के लिए चेतावनी दी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें