ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्याप्रमुख कॉरीडोर को फूलों से सजाने की शुरू हुई कवायद

प्रमुख कॉरीडोर को फूलों से सजाने की शुरू हुई कवायद

कमिश्नर ने दिए निर्देश कहा अपनी बाउंड्री पर लगवाएं सजावटी फूलों की झाड़ियां ...

प्रमुख कॉरीडोर को फूलों से सजाने की शुरू हुई कवायद
हिन्दुस्तान टीम,अयोध्याFri, 24 May 2024 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कमिश्नर ने दिए निर्देश कहा अपनी बाउंड्री पर लगवाएं सजावटी फूलों की झाड़ियां

अयोध्या,वरिष्ठ संवाददाता। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने अयोध्या के विभिन्न प्रमुख कॉरिडोरो को फूलों से सजाने की पहल शुरू कर दी है। उन्होंने रामपथ सहित प्रमुख पथों के किनारे स्थित विभिन्न सरकारी कार्यालयों के प्रभारी अधिकारियों एवं सरकारी आवासों में रहने वाले अफसरों के साथ एक आवश्यक बैठक की।

इस दौरान सभी से कहा कि जिन-जिन अधिकारियों के आवास या कार्यालय रामपथ सहित अन्य पथों के किनारे स्थित हैं वे सभी इस पर काम करें। अपने दफ्तरों व आवासों के बाउण्ड्री के अन्दर पथ के किनारे विभिन्न रंगों वाले बोगनवेलिया के पौधे लगवाये। ताकि बड़े होने पर बाउंड्रीवाल पर अच्छा दृश्य दिखे। मण्डलायुक्त ने अयोध्या में स्थित सभी सरकारी भवनों के परिसर में बोगनवेलिया के पौधे लगाने के लिए कहा तथा विभिन्न पथों के किनारे स्थित अयोध्यावासियों के आवास के बाउन्ड्रीवाल के अन्दर बोगनवेलिया सहित अन्य सजावटी फूलों को लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे अयोध्या आने वाले श्रद्वालुओं/तीर्थयात्रियों को अयोध्या की खूबसूरती देखने को मिलेगी। उन्होंने सरकारी कार्यालयों/आवासों के बाउंड्रीवाल के अन्दर बोगनवेलिया के पौधे लगवाने के लिए संबंधित से समन्वय करने हेतु अपर आयुक्त न्यायिक राजेन्द्र प्रसाद त्रिपाठी को नोडल अधिकारी बनाया है।

देखने में खूबसूरत और कठोर भी

कमिश्नर ने बताया कि ये बोगनवेलिया के पौधे कठोर होते है जिन्हें कोई जानवर नहीं खाते है। इनकी ज्यादा रखरखाव की भी जरूरत नही होती है। इनमें 7 से 8 माह में फूल आने लगते हैं। उन्होंने गुप्तारघाट के आसपास की सड़कों तथा अकबरपुर बसखारी मार्ग के मीडियन में भी बोगनवेलिया के पौधे लगाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, डीएफओ प्रणव जैन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिरुद्ध प्रताप सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, पुलिस अधीक्षक नगर मधुबन कुमार सिंह सहित सभी सम्बंधित अधिकारी एवं पीडब्लूडी, नगर निगम के सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

----

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।