DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  औरैया  ›  इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले दो दबोचे गए
औरैया

इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले दो दबोचे गए

हिन्दुस्तान टीम,औरैयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:10 AM
इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले दो दबोचे गए

औरैया। संवाददाता

ग्राहकों का डाटा जुटाकर उनसे इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले बिहार व बदायूं के दो ठगों को एसटीएफ लखनऊ व औरैया पुलिस ने गौतमबुद्ध नगर से दबोच लिया। इनके पास से नगदी, कार, दो लैपटॉप,18 मोबाइल फोन, 8 एटीएम कार्ड और 330 पेज में विभिन्न बीमा कंपनियों के ग्राहकों का डाटा बरामद हुआ है।

पुलिस के अनुसार 10 जून को औरैया कोतवाली में ठगी का मामला दर्ज हुआ था। इसमें वांछितों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस सेल की मदद से एसटीएफ लखनऊ व औरैया पुलिस गौतमबुद्ध नगर पहुंची थी। सेक्टर 64 की एक बिल्डिंग से पुलिस ने दिलशाद निवासी खोड़ा कॉलोनी थाना खोड़ा गाजियाबाद, मूल निवासी समसपुर इस्लामनगर बदायूं और अर्जुन निवासी किरारी एक्सटेंशन पार्ट सेकेंड सुल्तानपुरी, दिल्ली मूल निवासी बलाई थाना बालिसनगर, समस्तीपुर बिहार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 17020 रुपये, कार, फोन, एटीएम आदि बरामद हुए।

पूछताछ में दिलशाद ने बताया कि वह विभिन्न बीमा कंपनियों के ग्राहकों को कॉल कर डिटेल तैयार करते थे। जिन ग्राहकों की बड़ी बीमा पॉलिसी होती थी, उन्हें विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर ठगते थे। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कानपुर के डॉ. मानसिंह से लगभग एक करोड़ जबकि औरैया के फिरोज अहमद से 70 हजार रुपये की ठगी की है।

संबंधित खबरें