The PHC s story is unhealthy the patient is upset - पीएचसी का हाल बेहाल, मरीज परेशान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएचसी का हाल बेहाल, मरीज परेशान

पीएचसी का हाल बेहाल, मरीज परेशान

अयाना सीएचसी क्षेत्र में आने वाला पीएचसी खानपुर एमओआईसी की मनमानी का शिकार है। अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं तो जैसे तैसे चल रही हैं। मरीजों के लिए न तो पीने का शुद्ध पानी है और न ही साफ सुथरा शौचालय। अधीक्षक भी डाक्टर की मनमानी के आगे लाचार हैं। उनका कहना है कि वह लिखकर सीएमओ दे चुके हैं।

अयाना सीएचसी क्षेत्र में आने वाला पीएचसी खानपुर जनपद में स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत बयां कर रहा है। यहां पर एमओआईसी के रूप में डा. विकास गुप्ता तैनात हैं। वह कानपुर से आते हैं। अधीक्षक सीएचसी अयाना देवनरायन के मुताबिक वह हफ्ते में तीन दिन आते हैं। उनका आरोप है कि वे उपस्थिति रजिस्टर पर साइन पूरे हफ्ते की करते हैं। अधीक्षक ने कहा कि एमओआईसी की मनमानी की जानकारी विभाग के सभी अफसरों को है।

पीने को मिलता है खौलता पानी

औरैया। भीषण गर्मी में जहां हर दस मिनट में हलक सूख रहे हैं। वहीं यहां मरीजों को पीने के लिए शुद्ध पानी तक मुहैया नहीं है। पीने के पानी के लिए स्वास्थ्य महकमा यहां पर कोई सुविधा मुहैया नहीं करा पाया है। इससे यहां रहने वाले कर्मचारी भी परेशान हैं। मरीजों को पानी के लिए वापस घर ही जाना पड़ता है।

कूलर कौन कहे पंखा भी नहीं चलता

औरैया। इस भीषण गर्मी में पीएचसी खानपुर में कूलर की कौन कहे। पंखे भी बिजली जाने पर ठप हो जाते हैं। इससे गर्मी में बैठे मरीज पसीने से तहबतर हो जाते हैं। बीमार बच्चों को लेकर गर्मी में बैठना परिजनों के लिए बहुत मुश्किल होता है। कर्मचारी भी गर्मी में पंखा झलने को मजबूर होते हैं।

शौचालय का भी है संकट

औरैया। पीएचसी खानपुर में शौचालय का भी संकट हैं। जबकि यहां पर पुरुष कर्मचारियों के साथ ही महिला कर्मचारी भी हैं। महिला पुरुष मरीज भी इलाज के लिए आते हैं। मगर अस्पताल में शौचालय की समस्या है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The PHC s story is unhealthy the patient is upset