ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाबादल छाने के साथ तेज हवा जिले में बढ़ाएगी परेशानी

बादल छाने के साथ तेज हवा जिले में बढ़ाएगी परेशानी

बीते दिवस आंधी चलने के साथ हुयी बारिश से मौसम के तापमान में गिरावट रहे। जिससे रात के समय मौसम काफी ठंडा रहा। मौसम विभाग ने सप्ताह के आगे के दिनों में हल्के से मध्यम बादल छाने के तेज हवा चलने के आसार...

बादल छाने के साथ तेज हवा जिले में बढ़ाएगी परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाWed, 06 May 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते दिवस आंधी चलने के साथ हुयी बारिश से मौसम के तापमान में गिरावट रहे। जिससे रात के समय मौसम काफी ठंडा रहा। मौसम विभाग ने सप्ताह के आगे के दिनों में हल्के से मध्यम बादल छाने के तेज हवा चलने के आसार हैं।

बुधवार को सुबह से ही जिले में धूप निकलने के साथ बीच बीच में बादल छाने की स्थिति बनती रही। रात के समय मौसम ठंडा रहने से न्यूनतम तापमान में गिरावट रही और 22 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की गति नौ से 11 किमी प्रति घंटा तक रही। साथ ही मौसम की आद्रता 34 से 68 प्रतिशत रिकार्ड की गयी। गर्मी का असर मंगलवार की अपेक्षा कुछ कम रहा। मौसम विशेषज्ञ डा. संदीप कुमार सिंह ने बताया कि इस सप्ताह हल्के से मध्यम बादल छाने की स्थिति रहेगी। साथ ही स्थानीय स्तर पर सामान्य से तेज हवा चलने क आसार हैं। मौसम में बदलाव की स्थिति किसानों की परेशानी बढ़ाने का काम कर रही है।जिले में दो तीन दिन के अंतराल में हुयी बारिश के चलते खेतों में पड़ी गेहूं की फसल बर्बाद हो रही है। जो गेहूं अभी नहीं कट सका है उसकी गुणवत्ता काफी खराब हो गयी है। जिससे किसानों को कम दाम में गेहूं बेचना मजबूरी हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें