Stadia will be built in the village - बढि़न गांव में बनेगा स्टेडियम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढि़न गांव में बनेगा स्टेडियम

औरैया का स्टेडियम बिधूना तहसील के बढि़न गांव में बनेगा। इस गांव में करीब साठ बीघा जमीन ग्राम पंचायत की मिली है। वह भी एक साथ है। इसी जमीन पर स्टेडियम बनाने की योजना है। हालांकि अभी यह खेल विभाग के नाम आवंटित नहीं की गई है। चर्चा है कि स्थानीय नेताओं के दावपेंच के चलते यह मामला अधर में लटका हुआ है।

सूबे की सरकार ने नए साल में जिले की झोली में स्टेडियम की सौगात डाली है। जिसके लिए कम से कम दस एकड़ जमीन की दरकार है। जमीन की तलाश की लगभग पूरी हो चुकी है। बिधूना-एरवाकटरा मार्ग पर स्थित बढि़न गांव में साठ बीघा जमीन एक साथ मिली है। जिस पर स्टेडियम बनाने की योजना पर विचार चल रहा है। खेल विभाग ने इस काम में तेजी लाने के लिए कानपुर देहात के क्रीड़ाधिकारी प्रदीप चौहान को इस जिले का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। जिला क्रीड़ाधिकारी ने शुक्रवार को डीएम श्रीकांत मिश्रा से मिलकर जल्द जमीन मुहैया कराने की अपील की। चर्चा है कि बढि़न गांव में स्टेडियम बनाने को लेकर वहां के दो स्थानीय नेता आमने सामने हैं।

उनके सियासी खींचतान की वजह से अभी तक यह जमीन खेल विभाग के नाम नहीं की जा सकी है। शासन इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए लेटलतीफी के पीछे कारण भी तलब कर चुका है। साथ ही उसके साथ की गई कार्रवाई के बारे में भी पूछ चुका है। लेटलतीफी के पीछे तत्कालीन एसडीएम प्रवेंद्र कुमार को माना जा रहा है। उनकी वजह से ही अभी तक स्टेडियम के लिए यह जमीन खेल विभाग को मुहैया नहीं कराई जा सकी। खबर है कि इसी कारण उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी हुई। हालांकि, अब वहां पर एसडीएम अमित राठौर तैनात हैं। इस बाबत उनका कहना है कि हाल ही में स्टेडियम की फाइल उनको मिली है। जल्द ही वह इस पर कार्रवाई करेंगे। उनके स्तर पर हीलाहवाली नहीं की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stadia will be built in the village