ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयासेशन कोर्ट में होगा दोहरे हत्याकांड का विचारण

सेशन कोर्ट में होगा दोहरे हत्याकांड का विचारण

शहर के चर्चित दोहरे हत्याकांड में आरोपित सपा एमएलसी समेत 11 आरोपितों को कोर्ट ने शुक्रवार को जेल से तलब किया है। जिसके चलते सभी आरोपितों को जेल से सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया जा सकता...

सेशन कोर्ट में होगा दोहरे हत्याकांड का विचारण
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाThu, 23 Jul 2020 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के चर्चित दोहरे हत्याकांड में आरोपित सपा एमएलसी समेत 11 आरोपितों को कोर्ट ने शुक्रवार को जेल से तलब किया है। जिसके चलते सभी आरोपितों को जेल से सीजेएम कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया जा सकता है।

मालूम हो कि शहर के नरायनपुर मोहल्ले में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर परिर में 15 मार्च 2020 को दिनदहाड़े पुलिस का मौजूदगी में अधिवक्ता मंजुल चौबे व उसकी बहिन की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिस पर पुलिस ने मौके पर सपा एमएलसी कमलेश पाठक, उनके भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख संतोष पाठक, रामू पाठक समेत 11 लोगों को जेल भेज दिया था। शासन ने सभी आरोपितों को अलग अलग जेलों में निरूद्ध किया है। एमएलसी कमलेश पाठक को आगरा जेल में, संतोष पाठक को फिरोजाबाद जेल में, रामू पाठक को उरई जेल में और अन्य को इटावा जेल में निरूद्ध किया गया । क ोरोना संक्रमण के चलते जेल में बंद विचाराधीन कैदी जेल से न्यायालय में पेश नहीं किए जा रहे हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जेल कोर्ट में पेशी की औपचारिकता पूरी की जा रही है। उधर दोहरे हज्या कांड व इसी से संबंधित मामलो में विवेचना पूरी करके चार्जशीट कोर्ट में प्रस्तुत की जा चुकी है। चार्जशीट की नकलें सभी आरोपितों को रिसीव कराने की औपचारिकता व्यक्तिगत पेशी न होने से नहीं हो पा रही है। इस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट डा. सुरेश कुमार ने सभी संबंधित जेलरों को पत्र लिखकर आरोपितों को 24 जुलाई को कोर्ट में तलब किया है। जिससे चार्जशीट की नकलें आरोपितों को रिसीव कराकर मुकदमा विचारण के लिए सेशन कोर्ट के सुपुर्द किया जा सके। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को सभी आरोपित सीजेएम कोर्ट में जेल से लाए जाएंगे। अभी तक इन आरोपितों की घटना के बाद व्यक्तिगत पेशी नहीं हुयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें