Records and records regarding qualification of teachers - शुल्क व शिक्षकों की योग्यता संबंधी अभिलेख तलब DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शुल्क व शिक्षकों की योग्यता संबंधी अभिलेख तलब

जेपी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा की शिकायत का संज्ञान लेते हुए डीएम ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है।

डीएम के आदेश पर मंगलवार को डीआईओएस विद्यालय की जांच करने पहुंचे और विद्यालय की मान्यता, विगत तीन साल की शुल्क वसूली और शिक्षकों की शैक्षिक योग्यता संबंधी अभिलेख तलब किए हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य को नोटिस देते हुए दो दिन के अंदर मांगे गए सभी अभिलेख प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

जेपी इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा समृद्धि अग्रवाल ने सोमवार को विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ डीएम से शिकायत की थी। जिसमें विद्यालय में योग्य शिक्षक न रखने और ज्यादा शुल्क वसूलने का आरोप लगाया था। डीएम श्रीकान्त मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस चंद्र प्रताप सिंह को जांच के लिए कहा था। जिस पर मंगलवार को डीआईओएस जांच के लिए स्कूल पहुंच गए। डीआईओएस ने बताया कि उनके विद्यालय पहुंचने पर छात्रों की छुट्टी हो चुकी थी। इसलिए छात्रों से फ ीस व शिक्षकों को लेकर बात नहीं हो सकी। विद्यालय के प्रधानाचार्य व कुछ कर्मचारी मौजूद मिले। विद्यालय प्रबंधक व प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर विद्यालय में विगत तीन शिक्षण सत्र में शुल्क वसूली, शिक्षकों के योग्यता संबंधी अभिलेख, मान्यया व एनओसी प्रपत्र बायलॉज आदि दो दिन के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बताया कि विद्यालय के बच्चों से फ ीस व शिक्षकों को लेकर बात की जाएगी।

पीड़ित छात्रा पिता के साथ डीआईओएस से मिली

औरैया। जेपी इंटरनेशनल स्कूल में गड़बड़ी को लेकर शिकायत करने वाली छात्रा समृद्धि अग्रवाल अपने पिता पूर्व सभासद आशीष अग्रवाल के साथ डीआईओएस से मिली। इस दौरान अभिभावक आशीष अग्रवाल ने बताया कि जब वह विद्यालय के प्रबंधक अमित अग्रवाल से मिले और गणित का शिक्षक न होने की बात कही। तो अमित अग्रवाल ने उनके कहने पर शिक्षक को बुलवाया। जब शिक्षक से छात्रा के पिता ने योग्यता के बारे में पूछा तो शिक्षक ने गुलाब सिंह महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र होने की बात कही। इसके बाद प्रबंधक भड़क गए और छात्रा को पिता के साथ घर जाने के लिए कह दिया। इस पर डीआईओएस चंद्र प्रताप सिंह ने छात्रा और उसके पिता को पूरे मामले को प्रार्थना पत्र के रूप में लिखकर देने और जमा किए गए शुल्क की रसीद की छायप्रति उपलब्ध कराने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Records and records regarding qualification of teachers