ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयामांगों को लेकर बांधी काली पट्टी, जताया विरोध

मांगों को लेकर बांधी काली पट्टी, जताया विरोध

प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ के तत्वावधान में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संघ के जिलाध्यक्ष एवं अधीक्षक डा.वीपी शाक्य के साथ चिकित्सकों ने अपने बांह में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया।...

मांगों को लेकर बांधी काली पट्टी, जताया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाMon, 01 Oct 2018 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ के तत्वावधान में स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संघ के जिलाध्यक्ष एवं अधीक्षक डा.वीपी शाक्य के साथ चिकित्सकों ने अपने बांह में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया। इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासनिक असम्वेदनशीलता के चलते विरोध कर रहे हैं। और यदि मांगे ना मानी गयी तो वह आन्दोलन को बाध्य होंगे।

सोमवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ के तत्वाधान संघ के जिलाध्यक्ष एवं अधीक्षक डा.वीपी शाक्य के नेतृत्व में चिकित्सकों ने बांह में काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सातवें वेतन आयोग के क्रम में प्राप्त मूल वेतन का 35 प्रतिशत पै्रक्टिस बन्दी भत्ता एक जनवरी 2016 से दिया जाए। वषोंर् से विभागीय प्रोन्नतियां लम्बित है जब कि विभिन्न स्तरों पर प्रोन्नति के लिए पात्र चिकित्सक भारी संख्या में मौजद है।

उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम भत्ता 100 रूपये से बढ़ाकर 2000 रूपया किया जाए। तथा सेवानिवृति की आयु 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष कर दिया गया है। जो विकल्प चुनने का अधिकार सेवारत चिकित्सकों को दिया जाये सहित विभिन्न मांगों को लेकर विरोध दर्ज किया। इस मौके पर डा.केवी शाक्य, रामजी लाल, मनीष त्रिपाठी आदि प्रमुख रूप से विरोध दर्ज किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें