DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  औरैया  ›  जिला पंचायत सदस्य के मकान पर बुलडोजर ढहाने की तैयारी
औरैया

जिला पंचायत सदस्य के मकान पर बुलडोजर ढहाने की तैयारी

हिन्दुस्तान टीम,औरैयाPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 11:41 PM
जिला पंचायत सदस्य के मकान पर बुलडोजर ढहाने की तैयारी

रुरुगंज। संवाददाता

पीडब्लूडी की जमीन पर मकान बनाने के आरोप में तहसील प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्य के मकान की पैमाइश कराई। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। जिला पंचायत सदस्य की पत्नी ने भाजपा के समर्थन में मतदान करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

बिधूना कोतवाली क्षेत्र के कस्बा रुरुगंज स्थित जनता इंटर कॉलेज के नजदीक रहने वाले सपा नेता अवनेश कुमार खटीक उर्फ ललू ने बिधूना वार्ड नंबर 2 से जिला पंचायत का चुनाव लड़ा था। जिसमें वह पांच हजार वोट से चुनाव जीत गया था। आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद से ही सत्ताधारी नेता पार्टी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने लगे। पिछले एक सप्ताह से जिला पंचायत सदस्य व उसकी पत्नी पिंकी को नेताओ द्वारा झूठे मुकदमे में फसाये जाने की धमकी मिलने लगी है। शनिवार दोपहर बिधूना एसडीएम राशिद अली खान व क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में पहुंची राजस्व विभाग व पुलिस टीम ने जिला पंचायत सदस्य के घर को मापने का कार्य शुरू किया और जल्द ही मकान को तोड़े जाने का का निर्देश दिया। जिला पंचायत सदस्य की पत्नी पिंकी ने प्रशासन पर दबाव में जबरन मकान गिरवाए जाने व अभद्र भाषा का प्रयोग किये जाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि आस पास के सभी मकान जहां से बनने शुरू हुए है वही से उनका मकान भी बनाया गया है। प्रशासन अन्य किसी भी मकान को नही छू रहा है। जिला पंचायत सदस्य की पत्नी ने प्रशासन से अपने पति अवनेश चक की जान को खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन मिलकर उनके पति की हत्या करना चाहता है। मौके पर पहुंचे एसडीएम बिधूना व सीओ बिधूना, चौकी इंचार्ज मनीष कुमार, कानूनगो अशोक कठेरिया, कानूनगो धर्मपाल सिंह ने दो दिन में मकान खाली किए जाने का आदेश दिया है। भारी पुलिस बल को देखकर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गयी। उपजिलाधिकारी बिधूना राशिद अली खान ने बताया कि मकान के निर्माण की जांच जारी है। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें