DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतिभा कभी किसी की मोहताज नहीं होती:धर्मपालसिंह

प्रतिभा कभी किसी की मोहताज नहीं होती:धर्मपालसिंह

1 / 2प्रतिभायें कभी किसी की मोहताज नहीं होती हैं, प्रतिभा से व्यक्ति को पद व सम्मान स्वत: मिलता है। देश की आजादी में रामगढ़ मध्यप्रदेश की रानी बीरांगना अवन्तीबाई ने अपना राज्य व जान कुर्बान कर दी थी।...

प्रतिभा कभी किसी की मोहताज नहीं होती:धर्मपालसिंह

2 / 2प्रतिभायें कभी किसी की मोहताज नहीं होती हैं, प्रतिभा से व्यक्ति को पद व सम्मान स्वत: मिलता है। देश की आजादी में रामगढ़ मध्यप्रदेश की रानी बीरांगना अवन्तीबाई ने अपना राज्य व जान कुर्बान कर दी थी।...

PreviousNext

प्रतिभायें कभी किसी की मोहताज नहीं होती हैं, प्रतिभा से व्यक्ति को पद व सम्मान स्वत: मिलता है। देश की आजादी में रामगढ़ मध्यप्रदेश की रानी बीरांगना अवन्तीबाई ने अपना राज्य व जान कुर्बान कर दी थी। इतिहास उन्हें कभी भुला नहीं पायेगा।

यह बातें शनिवार को औद्योगिक नगर दिबियापुर में स्थित बीरांगना अवन्तीबाई पार्क में स्थित उनकी प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे प्रदेश के सिंचाई मंत्री डॉ धर्मपालसिंह ने मंडी समिति परिसर दिबियापुर में सभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्होनें कहा कि वही समाज उन्नति करता है जो संगठित स्वस्थ्य एवं शिक्षित होता है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के खातिर रामगढ की रानी शहीद बीरांगना अवन्ती बाई ने समूचा राज्य त्यागकर मुगल शासकों से युद्ध करते हुए उस वक्त अपनी जान कुर्वान कर दी जब देश के तमाम राजाओं ने मुगलों की गुलामी स्वीकार कर ली थी। उन्होनें बीरांगना के योगदान व उनके जीवन पर गहराई से प्रकाश डालते हुए समाज को उनके जीवन से सीख लेने की सलाह दी। मंत्री ने कहा कि देश की तरक्की पूरी तरह से तभी सम्भव है जब गांव का गरीब व किसान खुशहाल होगा उन्होनें कहा कि राजाओं के राज्य से अब योगीराज की शुरूआत हो चुकी है। जिससे सभी को शासन सुविधाओं का लाभ व उनके अधिकार मिल सकेगें। एससीएसटी पर बोलते हुए उन्होनें कहा कि हमारी सरकार के स्पष्ट आदेश हैं कि किसी भी मामले में पुलिस गहनता से जांच किये विना कार्यवाही न करे। वहीं उन्होनें काग्रेंस के उपर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस का अध्याय अब समाप्त हो चुका है। मनमोहन सिंह इस देश में उनके अतिंम शासक थे। अब मोदीराज का आगाज हो चुका है जो गरीब दबे कुचले पिछडों व सर्व समाज के लिये कार्य कर रहे है।अंत में उन्होनें समाज के लोगों को कहा कि वे अपने बच्चों को शिक्षा व स्वास्थ्य पर विषेश जोर दे तभी स्वस्थ्य समाज का निर्माण होगा। इसके पूर्व मंच पर अवन्तीबाई फाउण्डेशन द्वारा मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। वहीं समाज के मेधावी हाईस्कूल व इण्टर के क्रमश: पचास व पच्चीस छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को विधायक लाखनसिंह राजपूत, देवेन्द्रसिंह भोले सांसद, विपिन वर्मा, डविट वर्मा, अमरपालसिंह कमिश्नर भारत सरकार, रामकुमार राजपूत एडवोकेट सुप्रीमकोर्ट, आरसी राजपूत निदेशक प्रावधिक शिक्षा उत्तर प्रदेश, नितिन वर्मा, दीपूसिंह चौहान,गोपीचरन वर्मा,अशोक दुवे पूर्व एमएलसी, कौशलेन्द्र राजपूत ब्लाकप्रमुख,नगर पंचायत अध्यक्ष अरविंद पोरवाल, अवधेश शुक्ला, आशीष राजपूत ने भी सम्बोधित किया। वहीं अटेवा संगठन ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मंत्री जी को ज्ञापन सौपा तो मरघट व शमशान की भूमि को लेकर अनशन कर रहे मसीद कादरी ने भी मंत्री जी को ज्ञापन सौपा, नगर के व्यापारी नेता सुखलाल गुप्ता ने नगर पर पुल बनवाये जाने को लेकर एक ज्ञापन दिया। तत्पश्चात मंत्री ने सांसद देवेन्द्र सिंह भोले विधायक लाखनसिंह विधायक डेविड वर्मा के साथ रानी बीरांगना अवन्तीबाई पार्क पहुंचकर मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर फाउण्डेशन के अध्यक्ष रामकिशन राजपूत,संरक्षक अहिवरनसिंह राजपूत,शरदकांत,माधवसिंह,मनोहरलाल एडवोकेट,राजेन्द्रसिंह, फूलसिंह राजपूत,श्रीकृष्ण राजपूत,अजय राजपूत, साधन सहकारी समिति पाता के अध्यक्ष सत्यदेव राजपूत,रामआसरे,ओमजी राजपूत,विश्वनाथसिंह,जगदीश बाबू,प्रेमशंकर राजपूत, रूस्तमसिंह,रामप्रकाश राजपूत आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Pratibha is never like anyone: Dharmapal Singh