Patients to check BP in district hospital - जिला अस्पताल में बीपी की जांच के लिए मरीज भटके DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिला अस्पताल में बीपी की जांच के लिए मरीज भटके

जिला अस्पताल में बीपी की जांच के लिए मरीज भटके

अगर आपको कोई बीमारी है और डाक्टर आपको ब्लड प्रेशर के जांच की सलाह देता है। तो आप भूलकर भी जिला अस्पताल न जाइए। जिला अस्पताल में बीपी की जांच के लिए मशीन होते हुए भी आपको इधर उधर भटकना पड़ेगा। अगर किसी कर्मचारी ने ब्लड प्रेशर की जांच करानी चाही। तब मशीन के सेल काम नहीं करेंगे।

शहर के जिला अस्पताल में मरीजों को सबसे अधिक परेशानी ब्लड प्रेशर की जांच कराने में होती है। अस्पताल के कर्मचारी मरीज को कहीं इधर तो कहीं उधर टरका देते हैं। ओपीडी के डाक्टर मरीज को ब्लड प्रेसर की जांच के लिए इमरजेंसी कक्ष में भेज देते हैं। जब मरीज इमरजेंसी कक्ष में पहुंचता है तो वहां मौजूद कर्मचारी उसे वहां केवल इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध होने की बात कहकर हाथ खड़ा कर लेते हैं। बुधवार की सुबह करीब 10 बजे डाक्टर की सलाह पर जब एक मरीज इमरजेंसी वार्ड में ब्लड प्रेशर की जांच कराने पहुंचा। तब ब्लड प्रेशर मशीन में सेल नहीं थे। कर्मचारियों ने सभी जगह देखा लेकिन सेल का पता न चल सका। कर्मचारियों ने मशीन से सेल चोरी होने की बात कहकर उसे टरका दिया। कभी-कभी इमरजेंसी स्थित में दुर्घटना में घायल मरीज का ब्लड प्रेशर की जांच के लिए महिला वार्ड से मशीन मंगाई जाती है। तब जाकर मरीज के ब्लड प्रेशर की जांच हो पाती है।

ब्लड प्रेशर मशीन के लिए सेलों की मारामारी

औरैया। जिला अस्पताल में केवल इमरजेंसी कक्ष में ब्लड प्रेशर की जांच की मशीन दिखाई देती है। लेकिन मशीन में प्रयोग होने वाले सेल के लिए कर्मचारियों में खींचतान मची रहती है। कई बार मरीजों का बीपी की सेल डाउन होने के कारण जांच नही हो पाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Patients to check BP in district hospital