DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  औरैया  ›  एक तरफ बरात दूसरी तरफ घर से निकली चार अर्थियां
औरैया

एक तरफ बरात दूसरी तरफ घर से निकली चार अर्थियां

हिन्दुस्तान टीम,औरैयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:11 AM
एक तरफ बरात दूसरी तरफ घर से निकली चार अर्थियां

औरैया। संवाददाता

जिले के अयाना थाना क्षेत्र के गांव फरिहा में बुधवार अजीब सा सन्नाटा पसरा हुआ था। यहां मंगलवार शाम एक शादी वाले घर में आई 4 युवतियां यमुना में डूब गई थीं, जिनमें से तीन के शव मंगलवार शाम ही बरामद कर लिए गए थे जबकि चौथी युक्ति कल्पना का शव बुधवार तड़के गोताखोर बरामद कर सके। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद जहां करुण क्रंदन के बीच चारों युवतियों के शव अंत्येष्टि के लिए घर से उठे वहीं सूने पड़े मंडप से एक गाड़ी से चार पांच लोगों के साथ बारात भी रवाना हुई।

गौरतलब है कि हरिया गांव में सोमवार को सुरेश राठोर के पुत्र दीपक का तिलकोत्सव था जबकि बुधवार को इटावा जिले के गांव बौराइन में बारात जानी थी। शादी समारोह में शामिल होने के लिए अहेरीपुर इटावा के अशोक कुमार की पुत्री कीर्ति तथा सुशील कुमार की पुत्री आकांक्षा एवं फफूंद निवासी जितेंद्र कुमार की पुत्री तनु व कुछ अन्य युवतियां रिश्तेदारी में फरिहा गांव पहुंची थीं। मंगलवार शाम 4:00 बजे फरिहा के ही स्वर्गीय रमेश कुमार की पुत्री कल्पना व अन्य युवतियां गांव के निकट ही यमुना तट पर पहुंची थीं। जहां चार युवतियां यमुना की तेज धार में बह गए थीं। सूचना पर ग्रामीणों और गोताखोरों ने मंगलवार देर शाम तक कई घंटे की कवायद के बाद आकांक्षा कीर्ति और तनु के शव यमुना से निकाल लिए थे, जबकि लापता चौथी युवती आकांक्षा का पता नहीं चल सका था। एसपी अपर्णा गौतम ने आकांक्षा की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई थी। रात में आंधी पानी आने के कारण रेस्क्यू रोकना पड़ा था। एसडीआरएफ की टीम के आने से पहले बुधवार तड़के स्थानीय गोताखोरों ने आकांक्षा का शव भी

नदी से निकाल लिया। हादसे से शादी वाले परिवार में कोहराम मच गया और मातम छा गया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद युवतियों के शव गांव लाए गए जहां से जल प्रवाह के लिए उन्हें 17 ले जाया गया तो हर किसी की आंख नम हो आई। वही हादसे के बाद देर रात सभी रिश्तेदारों के चले जाने से शादी वाले घर में मंडप सुना हो गया। युवतियों की अंत्येष्टि के बाद धूमधाम से शादी की तैयारियों को रद्द कर केवल चार पांच लोग एक गाड़ी से विदा कराने के लिए बारात के रूप में रवाना हो गए।

भाइयों की कलाई सुनी कर गई आकांक्षा, तनु

फरिहा के हादसे में जान गवाने वाले आकांक्षा दो भाइयों के बीच इकलौती बहन थी आकांक्षा की मौत से मन्नीलम सदमे में पहुंच गई वहीं इंटर की छात्रा तनु भी दो भाइयों के बीच इकलौती बहन थी। मां सुधा और भाइयों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था। आकांक्षा और तनु अपने भाइयों की कलाई हमेशा हमेशा के लिए सूनी कर गईं।

एक माह पहले पिता की हुई मौत

हादसे का शिकार हुई राजमाता महाविद्यालय जगम्मनपुर जालौन की बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा कल्पना के पिता रमेश कुमार की 1 माह पहले ही मौत हुई थी। कल्पना की मौत की खबर से उसकी मां कांति देवी विच्छेद सी हो गई कल्पना पांच भाई बहनों में से उसकी दोनों बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है, जबकि दोनों भाई छोटे थे। अहेरीपुर की कीर्ति पांच भाई बहन में से एक थी उसकी तीन बहनों की शादी हो चुकी है। कीर्ति के इकलौते भाई और मां शकुंतला देवी का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था।

गीता शाक्य ने दीया मदद का भरोसा

औरैया। राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राम मिश्रा निवर्तमान ब्लाक प्रमुख सौरभ भूषण शर्मा राजकुमार दुबे, उदयन सिंह सेंगर के साथ फरिहा गांव में पहुंचकर यमुना में डूबी युवतियों के परिजनों को सांत्वना दी। सांसद समेत भाजपा नेताओं ने सभी सरकारी सुविधाएं दिलाने का भरोसा दिया।

मासूम बच्ची को बचाने में बच गई प्रियंका

अयाना। बताते हैं कि हादसा नदी में सेल्फी लेते वक्त हुआ। सेल्फी लेने के दौरान कीर्ति पानी के बहाव में बहने लगी तो साथ गई युवतियों ने उसे बचाने की कोशिश की। इसी बीच प्रियंका ने अपनी छोटी सी बच्ची आरोही हो नदी में उतरते देखा तो वह कीर्ति को छोड़ आरोही को बचाने के लिए किनारे की तरफ दौड़ी तब तक कीर्ति, तनु ,आकांक्षा ,कल्पना नदी में डूब गई लेकिन प्रियंका बच गई। अगर बच्ची यमुना की तरफ ना आती तो शायद प्रियंका भी युवतियों को बचाने की कोशिश में यमुना में डूब जाती।

मंदिर का बहाना कर यमुना पर गई थी युवतियां

अयाना। बताया जाता है कि हादसे का शिकार हुई युवती होने मंगलवार सुबह यमुना पर जाने का प्लान बनाया था लेकिन परिजनों ने रोक दिया था इस पर शाम 4:00 बजे कीर्ति ,आकांक्षा, तनु ,कल्पना व प्रियंका अपनी छोटी सी बच्ची आरोही को लेकर मंदिर पर जाने की बात कह कर घर से निकल गई और नदी किनारे पहुंच गई।

संबंधित खबरें