ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाअधिकारियों की तीन दिवसीय ट्रेनिंग शुरू

अधिकारियों की तीन दिवसीय ट्रेनिंग शुरू

विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए विकास भवन ककोर पर ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकाकरयों का तीन दिवसीय अनावासीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। इसमें प्रशिक्षणार्थियों को विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन...

अधिकारियों की तीन दिवसीय ट्रेनिंग शुरू
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाMon, 18 Dec 2017 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए विकास भवन ककोर पर ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकाकरयों का तीन दिवसीय अनावासीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। इसमें प्रशिक्षणार्थियों को विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन व एमआईएस एप्लीकेशन (डाटा एंट्री) का प्रशिक्षण दिया गया।

आयुक्त ग्राम विकास लखनऊ के आदेश पर सोमवार को विकास भवन सभागार में ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारियों का पहले चरण का तीन दिवसीय प्रशिक्षण आरंभ हुआ। हुआ। मुख्य विकास अधिकारी सतेंद्र नाथ चौधरी ने ट्रेनिंग का उद्घाटन करते हुए प्रतिभागियों को प्रशिक्षण में प्राप्त जानकारी का उपयोग कर विभागीय योजनाओं का क्रियान्यन तेजी से कराने का निर्देश दिया। जिला पंचायत राज अधिकारी केके अवस्थी ने प्रशिक्षणार्थियों को शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत में होने वाले सामान्य कार्यक्रमों, समितियों की बैठकों, कार्रवाई लिखे जाने, कैश बुक बनाने आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके अलावा सभी प्रशिक्षणार्थियों को कंप्यूटर पर डाटा एंट्री करने (एमआईएस एप्लीकेशन) की भी ट्रेनिंग दी। लेखा परीक्षक के प्रतिनिधि उमाशंकर वर्मा ने अभिलेखों के रखरखाव व आडिट के संबंध में बताया वहीं जिला परियोजना प्रबंधक कमलाकर सिंह ने प्रशिक्षणार्थियों को ग्राम विकास योजनाओं के बारे में विस्तार से समझाया। कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी सलीम अहमद तथा तीनों ब्लाकों के बीडीओ द्वारा भी प्रतिभागियों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी गईं। ट्रेनिंग में औरैया, अजीतमल व भाग्यनगर ब्लाक के सभी ग्राम पंचायत अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी शामिल रहे। ट्रेनिंग 20 दिसंबर तक चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें