National Health Mission Contracts Workers Strike Continues - राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों की हड़ताल जारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों की हड़ताल जारी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों की हड़ताल जारी

समान वेतन व समायोजन की मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों का 11 वें दिन धरना जारी रहा। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को सीएमओ कार्यालय पर कर्मचारी धरने पर बैठे रहे।

धरने को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष डा. सोमदत्त प्रजापति ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों की मांग नही मानी। जिससे मजबूर होकर संविदा कर्मचारियों को धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने कहा कि विभाग को कर्मचारियों को समान कार्य के लिए समान वेतन देना चाहिए। संगठन के महामंत्री एसपी सिंह ने कहा कि संविदा कर्मचारियों का समायोजन कर नए पदों का सृजन किया जाए। कर्मचारियों ने मांग की है कि संविदा कर्मचारियों के लिए कोई विशेष सेवा नीति बनाकर उनको जॉब की सुविधा प्रदान की जाए। उनको ठेकेदारी प्रथा से छुटकारा दिलाया जाए। संयोजक डा. जितेंद्र गौतम ने बताया कि शुक्रवार को लखनऊ के ईको गार्डन में मंडलीय धरना प्रदर्शन होगा। जिसमें लखनऊ, कानपुर, देवीपाटन, बरेली, इलाहाबाद व फैजाबाद सहित छह मंडलों के संविदा कर्मचारी पहंुचंेगे। उन्होंने कर्मचारियों से लखनऊ में होने वाले प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की। धरने में पदम, डा. परवेज, डा. शबीयानूर व चंद्र प्रताप सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National Health Mission Contracts Workers Strike Continues