ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाबच्चों के घर भेजा जाएगा मिड डे मील का राशन

बच्चों के घर भेजा जाएगा मिड डे मील का राशन

लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के कारण अब परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को घर पर ही मिड डे मील का राशन और कनवर्जन कास्ट भेजी जाएगी। बच्चों के हिस्से का राशन कोटेदार के माध्यम से घर पहुंचेगा तो कनवर्जन...

बच्चों के घर भेजा जाएगा मिड डे मील का राशन
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाWed, 03 Jun 2020 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के कारण अब परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को घर पर ही मिड डे मील का राशन और कनवर्जन कास्ट भेजी जाएगी। बच्चों के हिस्से का राशन कोटेदार के माध्यम से घर पहुंचेगा तो कनवर्जन कास्ट की रकम ऑनलाइन खाते में भेजी जाएगी। हालांकि यह आसान नहीं होगा। जिले के सभी स्कूल बंद हैं। ऐसे में बच्चों का खाता नंबर जुटाना और ऑनलाइन खाते में रुपये भेजना टेढ़ी खीर साबित होगा। फिलहाल शासन का आदेश आने के बाद अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

जिले के कक्षा एक से आठ तक के 15 सौ स्कूलों के 1,8,756 बच्चों को दोपहर का भोजन परोसा जा रहा था। इन स्कूलों में इंटर कालेजों में छह से आठ तक में पढ़ने वाले बच्चे भी शामिल हैं। 24 मार्च से स्कूलों के बंद होने से बच्चों को एमडीएम नहीं मिल पा रहा है। अब शासन ने बच्चों के हिस्से का राशन और रुपये उनके घर पहुंचाने का फैसला किया है। कक्षा एक से पांच तक में पढ़ने वाले बच्चों को पहली किस्त के रूप में 374.29 रुपये और 07.60 किग्रा राशन और छह से आठ तक पढ़ने वाले बच्चों को 561.0 रुपये और 11.40 किग्रा राशन देने का फैसला लिया गया है। बीएसए एसपी सिंह ने बताया कि लाकडाउन के दौरान की कनवर्जन कास्ट व खाद्यान बच्चों को मुहैया कराए जाने का आदेश मिला है। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें