ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाशिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रिया होगी आनलाइन

शिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रिया होगी आनलाइन

राजकीय शिक्षकों के वार्षिक स्थानान्तरण की प्रक्रिया इस बार आनलाइन की जाएगी। अपर शिक्षा निदेशक ने इस प्रक्रिया के लिए नोडल अधिकारी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी है। वार्षिक स्थानान्तरण नीति से राजकीय...

शिक्षकों के स्थानान्तरण की प्रक्रिया होगी आनलाइन
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाSat, 04 May 2019 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय शिक्षकों के वार्षिक स्थानान्तरण की प्रक्रिया इस बार आनलाइन की जाएगी। अपर शिक्षा निदेशक ने इस प्रक्रिया के लिए नोडल अधिकारी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी है। वार्षिक स्थानान्तरण नीति से राजकीय शिक्षकों को घर के समीप स्थानान्तरण कराने की आस जागी है।

राजकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के वार्षिक स्थानान्तरण की नीति जारी कर दी गई है। आनलाइन प्रक्रिया से राजकीय शिक्षकों का घर के समीप स्थानान्तरण हो सकेगा। अमर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अंजना गोयल ने ने वार्षिक स्थानान्तरण प्रक्रिया के बताया कि सहायक शिक्षा निदेशक सेवा राम शरण सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। साथ ही उप शिक्षा निदेशक महिला शिविार कार्यालय लखनऊ को प्रक्रिया के तहत तकनीकी जानकारी के लिए शामिल किया गया है। वार्षिक स्थानान्तरण प्रक्रिया में राजकीय शिक्षक घर के समीप के विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे शिक्षकों में नजदीक के विद्यालय में स्थानान्तरण होने की आस जागी है। पिछले बाद कई शिक्षकों का आवेदन करने के वाबजूद मनचाहे स्थान पर स्थानान्तरण नहीं हो सका था। इस बार भी जिले से कई शिक्षक स्थानान्तरण के लिए आवेदन करने की तैयारी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें