DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › औरैया › मेगा टीकाकरण अभियान आज, 18 हजार का टारगेट
औरैया

मेगा टीकाकरण अभियान आज, 18 हजार का टारगेट

हिन्दुस्तान टीम,औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 05:40 AM
मेगा टीकाकरण अभियान आज, 18 हजार का टारगेट

औरैया। संवाददाता

टीकाकरण में तेजी लाने को जिले में सोमवार को अगस्त को मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में 134 बूथ बनाए गए हैं। जिसमें सीएचसी व पीएचसी के अलावा ग्रामीण क्षेत्र भी शामिल किए गए हैं। अभियान के लिए शासन की ओर से कोविशील्ड की 21 हजार डोज प्राप्त हो चुकी है। शासन की ओर से शुरू किए गई टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए समय-समय पर विशेष अभियान चलाया जाता है। सोमवार को सभी बूथों पर टीकाकरण का सामान्य से 3 गुना टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। 3 अगस्त को 18 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। इस बाबत सीएमओ डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि शासन के निर्देश पर 3 अगस्त को जिले में 134 बूथों पर मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिससे लोगों को टीकाकरण का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। शासन की ओर से कोविशील्ड की 21 हजार डोज प्राप्त हो चुकी है।

सभी बूथों का लक्ष्य बढ़ा

औरैया। मेगा टीकाकरण अभियान के तहत 100 शैय्या व 50 शैय्या जिला अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी पीएचसी व कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ बनाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि सामान्य दिनों की अपेक्षा 3 अगस्त को बूथों पर टीकाकरण की सुविधा अधिक लोगों को मिलेगी। दोनों जिला अस्पतालों में 400 से 500 डोज लगाई जाएगी। जबकि सीएचसी पर 300 से 400 डोज लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा पीएचसी पर 200 से 300 डोज लगाई जाएगी। बताया कि सभी बूथों का लक्ष्य बढ़ा दिया गया है।

ऑनलाइन व ऑन स्पॉट दोनों सुविधाएं

औरैया। सोमवार को मेगा टीकाकरण अभियान में टीकाकरण कराने के लिए लोगों को ऑनलाइन व ऑन स्पॉट दोनों सुविधाएं दी जा रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ पर लोगों के ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन होंगे। जबकि शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन बुकिंग रहेगी। जबकि बूथों पर ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी शुरू की गई है।

सीएससी पर टीकाकरण को कराएं रजिस्ट्रेशन

औरैया। टीकाकरण का लाभ लेने के लिए सीएससी पर निशुल्क रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि आरोग्य सेतु एप कोविड-19 वेबसाइट के अलावा जो लोग रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते हैं। वह सीएससी केंद्रों से निशुल्क रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। शासन की ओर से यह सुविधा शुरू की गई है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण का लाभ लेने की अपील की है।

जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी के अलावा जिले में बने केंद्र

1-अछल्दा ब्लाक--- 13

2-अयाना ब्लॉक ---16

3-अजीतमल ब्लॉक--- 16

4-भाग नगर ब्लॉक--- 16

5-बिधूना ब्लॉक--- 10

6-एरवाकटरा ब्लॉक--- 16

7-सहार--- 8

8-औरैया ब्लॉक ---4

शहर में बने नए टीकाकरण केंद्र

1-अंबेडकर स्कूल नरायपुर

2-राष्ट्रीय बालिका विद्यालय कंजड़ बस्ती

3-पीएस नंदनी गेस्ट हाउस के पास

4-नेहरू इंटर कॉलेज, पढ़ीन दरवाजा

संबंधित खबरें