ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयामास्क न सामाजिक दूरी, बेखबर हो रही खरीदारी

मास्क न सामाजिक दूरी, बेखबर हो रही खरीदारी

कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बावजूद लोगों में अभी भी संक्रमण का डर नहीं दिख रहा। मंगलवार को बाजारों में लोग बिना मास्क व सामाजिक दूरी के खरीदारी करते नजर आए। वहीं धीरे धीरे दुकानों पर...

मास्क न सामाजिक दूरी, बेखबर हो रही खरीदारी
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाWed, 19 Aug 2020 04:22 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के बावजूद लोगों में अभी भी संक्रमण का डर नहीं दिख रहा। मंगलवार को बाजारों में लोग बिना मास्क व सामाजिक दूरी के खरीदारी करते नजर आए। वहीं धीरे धीरे दुकानों पर संक्रमण से बचाव के लिए रखा गया सैनिटाइजर व साबुन भी गायब हो गया है। बाजार में प्रशासन की सख्ती का कोई असर नहीं दिख रहा। हालांकि प्रशासन की ओर से नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

मंगलवार को भी बाजार में काफी भीड़ रही। सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रॉनिक्स व कपड़ों की दुकानों पर दिखी। बाजार में छोटी-छोटी दुकानों पर भी 10 से 20 ग्राहक एक साथ खरीदारी करते नजर आए। भारी भीड़ के बीच में बाजार से सामाजिक दूरी गायब थी। बहुत कम लोगों ने ही चेहरे पर मास्क लगा रखा था। इतना ही नहीं अधिकांश दुकानों पर न तो साबुन दिखाई दे रहा था और न ही सेनेटाइजर की कोई व्यवस्था थी। कुछ मेडिकल व सर्राफा की दुकानों में सेनेटाइजर की व्यवस्था थी। लेकिन वहां लोगों की भीड़ नहीं थी। बता दें कि शासन के दिशा निर्देश के अनुसार दुकानों पर साबुन व सेनेटाइजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही दुकानदारों को मास्क लगाकर रहने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही उन्हें यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बिना मास्क वह ग्राहकों को सामान न दें। लेकिन दुकानदार व ग्राहक दोनों ही नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। मंगलवार को बाजार में बच्चों से लेकर महिलाएं और बुजुर्ग तक भीड़ भरे माहौल में बिना सजगता के खरीदारी करते दिखे।

हालांकि कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही विभिन्न चौराहों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती गई है। बावजूद इसके लोगों में प्रशासन की सख्ती का कोई असर नहीं दिखा। गौशाला रोड व गुड़ मंडी वाली सड़कों पर जाम लगा रहा। सब्जी व फलों की ठेलियों पर भी खरीदारी के लिए लोग भीड़ में बिना मास्क लगाए खड़े रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें