DA Image
11 जुलाई, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

बाजार हुए गुलजार, नहीं रही महामारी की परवाह

बाजार हुए गुलजार, नहीं रही महामारी की परवाह

अनलाक वन में बाजार पूरी तरह से गुलजार हो गए हैं। लोगों का बेखौफ आना जाना शुरू हो गया। महामारी की परवाह न करते हुए लोग भीड़ की शक्ल में जमा हो रहे हंै। वह न तो चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। शनिवार को हिन्दुस्तान की टीम ने शहर में चार जगहों पर बाजार की पड़ताल की।

बिना मास्क बाजार में घूम रहे लोग

नगर के बाजारों में लोग बिना मास्क लोग आराम से घूम रहे हैं। उन्हें कोराना संक्रमण की कोई परवाह नही है। शनिवार को लेडीज मार्केट में खरीदारी करने जा रहे लोगों को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था। कि किसी महामारी का दौर चल रहा है। लोग बिना मास्क के बाजार में घूम रहे थे। न तो उन लोगों में बीमारी का भय दिख रहा था। और न ही प्रशासन का डर। इसके अलावा सौन्दर्य प्रशासन की दुकानों पर महिलाओं की खासी भीड़ रही।

नहीं रुक रहा बड़े वाहनों को प्रवेश

प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद बाजारों में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक नहीं लग रही है। बिना रोक टोक बड़े वाहन आसानी से बाजारों में घुस जाते हैं। जिससे चलते गुड़मंडी, फूलमती बाजार, गौशाला रोड व सदर बाजार आदि में जाम की स्थिति बन जाती है। जाम लगने से सामाजिक दूरी का पालन होना संभव नहीं रहता। और लोग काफी समय तक एक दूसरे से सटे खडे़ रहते हैं। इस दौरान कई लोग ऐसे होते हैं। जो बिना मास्क के ही भीड़ में घुसे रहते हैं।

दुकानों पर नहीं दिख रहा सामाजिक दूरी का असर

बाजार में कहीं भी लॉक डाउन का असर नहीं दिख रहा है। दुकानों पर नियमों को ठेंगा दिखाकर दुकानदार सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। खरीदारी के दौरान दुकानों पर ग्राहक भी नियमों को भूल भीड़ में एकत्र रहते हैं। बाजार का दृश्य देख ऐसा लगता है। जैसे लोगों को महामारी का कोई डर ही न हो। बाजार में उमड़ रही भीड़ कहीं लोगों को मुसीबत में न डाल दे। दुकानदारों व ग्राहकों पर प्रशासन के निर्देशों का कोई असर नहीं दिखाई देता।

उम्र दराज लोग भी नहीं मान रहे नियम

शासन प्रशासन की ओर से लॉक डाउन के समय उम्र दराज लोगों व बच्चों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। लेकिन नियमों की अनदेखी कर उम्र दराज लोग बाजारों में घूम रहे हैं। इतना ही नहीं इनमें से अधिकतर लोग मास्क का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं। बाजार में घूमने वाले लोग अपने साथ अपने परिवार के लोगों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों को बाजार आने से नहीं रोका जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Market buzzed no more care about epidemic