DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्षत्रिय पूरे समाज को साथ लेकर चलता है: सुनीता

क्षत्रिय पूरे समाज को साथ लेकर चलता है: सुनीता

नगर के पब्लिक इण्टर कालेज में क्षत्रिय महासभा का चिन्तन शिविर का आयोजन हुआ। इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के लोग इकट्ठा हुए।

मुख्य अतिथि रानी सुनीता सिंह ने कहा कि क्षत्रिय एक जाति लेकर नहीं पूरे समाज को लेकर चलता रहा। समाज उसे राजा चुनता रहा। कहा कि समाज के नवनिर्माण के लिए उसे संर्घष करना चाहिए।

स्थानीय पीआईसी में मुख्य अतिथि के रूप में तिर्वा से राजवंश घराने से पधारी सुनीता सिंह ने कहा कि भगवान श्रीराम को वनवास हुआ। उन्हें अकेले झेलना पड़ा और इस दौरान उन्होंने संघर्ष भी किया। इस लिए वर्तमान समय को देखते हुए यह समय क्षत्रियों के संघर्ष का समयचक्र चल रहा है। इस लिए अधिकार, सम्मान और स्वाभिमान को जीवित रखने के लिए सभी को एकजुटता के साथ इसका मुकाबला करना होगा। तभी महापुरूषों के सपनों को साकार कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह सब तभी संभव होगा। जब पहले हमसब अपने आप में परिवर्तन करेंगे। उन्होंने कहा कि विचार करना होगा कि क्षत्रियों के पास भारी क्षेत्रफल में जमींने थी। कहा गयी उसका कारण शराब पान करना है। इस लिए शराब को त्यागना होगा। तभी वह समाज के अन्य लोगों की मदद और रक्षा कर सकेंगे। कहा कि पूर्वजों से समाज की रक्षा करना सदैव अपना धर्म माना। चिन्तन शिविर में डा.घनश्याम सिंह सेंगर, मगन सिंह गौर, योगेन्द्र सिंह भदौरिया, कुक्कू सिंह चैहान, वृजेन्द्र सिंह तोमर, अरविन्द भदौरिया, सिद्धान्त सिंह भदौरिया आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kshatriya walks with the whole society: Sunita