DA Image
8 अगस्त, 2020|5:45|IST

अगली स्टोरी

प्रवासी श्रमिकों का कराया जाए स्वास्थ्य परीक्षण: डीएम

प्रवासी श्रमिकों का कराया जाए स्वास्थ्य परीक्षण: डीएम

सूबे की सरकार ने अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को वापस घर लाने का फैसला किया है। इस संबंध में शुक्रवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने अनंतराम टोल प्लाजा प्लाजा पहुंचकर निरीक्षण किया। इसके बाद वह एक कोटे की दुकान व प्राइवेट क्लीनिक का भी निरीक्षण किया।

राजस्थान से आए 129 मजदूर

शुक्रवार रात राजस्थान से 120 श्रमिक जनपद में आने वाले हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी खनन निरीक्षक मनोज कुमार को निर्देश दिया कि जो लोग अन्य राज्यों से आएं उनकी रजिस्टर में एंट्री की जाए। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। संबंधित तहसील में बने क्वारंटीन सेंटर भेजा जाए। यदि किसी को सर्दी खांसी जुकाम बुखार से संबंधित कोई शिकायत हो तो उसका सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजा जाए।

हाथ धुलवाकर ही लगवाएं अंगूठा

जिलाधिकारी ने शहर के गोविंद नगर की कन्हैया लाल की उचित दर की दुकान का निरीक्षण किया। कोटेदार ने बताया कि अभी तक कुल 135 कार्ड धारकों को राशन वितरित किया जा चुका है। डीएम ने कोटेदार को निर्देश दिया कि राशन वितरण के दौरान भीड़ इकट्ठी नही होनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखा जाए। कार्ड धारकों के हाथ साबुन से धुलवाकर कर ही ई पास मशीन पर अंगूठा लगवाया जाए।

सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर देखे जाए मरीज

जिलाधिकारी ने डा. श्याम सुंदर के क्लीनिक पहुंचे। जहां उन्होंने डॉक्टर को निर्देश दिया कि मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए देखा जाए। उनके हाथ धोने आदि की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो मरीज खांसी जुखाम बुखार आदि से संबंधित आते हैं। उनकी सूचना प्रतिदिन सीएमओ कार्यालय को भेजी जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Health check up of migrant workers DM