ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाकिसान यूनियन ने चार सूत्री मांगपत्र सौंपा

किसान यूनियन ने चार सूत्री मांगपत्र सौंपा

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सोमवार को यूनियन के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में ककोर मुख्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चार सूत्री मांगों को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। मांगे न माने...

किसान यूनियन ने चार सूत्री मांगपत्र सौंपा
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाMon, 21 Jan 2019 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने सोमवार को यूनियन के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में ककोर मुख्यालय पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान चार सूत्री मांगों को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। मांगे न माने जाने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि कि ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों कि बिजली दरों में बढ़ोतरी को तत्काल वापस लिया जाए। ग्राम पंचायत धुपकरी के मजरा उपरेगा के 1 अप्रैल 2005 से 31 मार्च 2017 तक की जांच अभिलेखों के दस्तावेज उन्हें अभी तक उपलब्ध नहीं कराये गये है। जिन्हें जांचोपरांत उपलब्ध कराया जाए। अन्यथा यूनियन के पदाधिकारी धरना प्रदर्शन के लिए पुन: वाध्य होंगे। जिलाध्यक्ष उमाशंकर राजपूत ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन सभी किसानों से अपील करती हैं कि वह लोग शिक्षा मंदिरों में अन्ना जानवरों को बंद करके शिक्षक एवं छात्रों कि शिक्षा में अवरोध उत्पन्न न करें। और न ही बच्चों का शिक्षणकार्य बाधित करें। क्योंकि यह कार्य अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए किसान भाई इस प्रकार का काम नहीं करें। अंत में ज्ञापन में कहा है कि शासन-प्रशासन में 10 जनवरी 2019 तक अन्ना पशुओं को व्यवस्थित करने कि बात कही थी। जो खोखली साबित हो रही है। इस मौके पर प्रमुख रूप से इमाम खां, रामस्वरूप, नाथूराम शर्मा, रेशमा बेगम, अफसाना बेगम व महिपाल आदि समेत यूनियन के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें