ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयालॉक डाउन के बीच डीआरएम फफूंद पहुंचे, व्यवस्थाएं देखीं

लॉक डाउन के बीच डीआरएम फफूंद पहुंचे, व्यवस्थाएं देखीं

उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम अमिताभ और सुरक्षा आयुक्त मनोज स्पेशल ट्रेन से फफूंद रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेलवे क्रासिंग पर स्पेशल ट्रेन रुकते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। स्थानी अधिकारी...

लॉक डाउन के बीच डीआरएम फफूंद पहुंचे, व्यवस्थाएं देखीं
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाTue, 28 Apr 2020 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर मध्य रेलवे के डीआरएम अमिताभ और सुरक्षा आयुक्त मनोज स्पेशल ट्रेन से फफूंद रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेलवे क्रासिंग पर स्पेशल ट्रेन रुकते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। स्थानी अधिकारी कर्मचारी ट्रेन की तरफ उनकी अगवानी के लिए दौड़े पर डीआरएम ट्रेन में ही खाना खाने लगे। इसके बाद उनकी ट्रेन स्टेशन पर आई।

डीआरएम अमिताभ ने सबसे पहले स्टेशन मास्टर कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने प्लेटफॉर्म 2 पर ओएचई ऑफिस, आरपीएफ थाने के साथ साफ-सफाई आदि सुविधाओं का सघन निरीक्षण किया। नवनिर्मित शौचालय का निरीक्षण करने पहुंचे तो ताला बंद देख अधिकारियों से चाभी मंगवाई। फिर ताला खुलवाकर निरीक्षण किया। आरपीएफ थाना ऑफिस के बगल में बने रूम का ताला खुलवाया तो कमरे में कबाड़ा भरा था। इस पर मौजूद कर्मचारियों से पूछ्ताछ की। पता चला कि यह जीआरपी का सामान है पर जीआरपी को नही मालूम था कि यह उनका रूम है। बाद में स्टेशन अधीक्षक अर्जुनलाल को निर्देश दिया कि इस रूम को खाली व साफ कराकर पास वाले स्टोर रूम में सामान रखा जाए। डीआरएम ने प्लेटफॉर्म, अप और डाउन पटरियों का निरीक्षण किया। प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के प्रवेश के बारे में आरपीएफ प्रभारी व टीटी से पूछताछ की। नगर की बस्ती, सामाजिक सरंचना के बारे में भी जानकारी ली। सुरक्षा आयुक्त मनोज ने आरपीएफ प्रभारी को सुरक्षा संबंधी निर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों से बात करके स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों के बारे में जाना। स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों के लिये सेनेटाइजर मास्क की उपलब्धता को जांचा, और कोरोना से बचाव के लिये सतर्क रहने के सलाह दी। यदि आने वाले समय में लॉक डाउन से छूट मिलती है तो रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रियों को कैसे सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके बारे में भी चर्चा की। स्टेशन पर लगी पेयजल टोटियों को दूर दूर लगाने और हर टोटी के पास साबुन रखने के निर्देश दिए। साथ ही सबसे घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी। इस दौरान रेलवे उच्चाधिकारियों के साथ आरपीएफ इंस्पेक्टर दिनेश कुमार, जीआरपी चौकी प्रभारी राजेश कुमार, एसआई गुड्डू भारतीय मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें