ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाआईआईडी, पासवर्ड याद न होने पर डीएम नाराज, दी हिदायत

आईआईडी, पासवर्ड याद न होने पर डीएम नाराज, दी हिदायत

औरैया। निज संवाददाता कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों...

आईआईडी, पासवर्ड याद न होने पर डीएम नाराज, दी हिदायत
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाFri, 22 Jan 2021 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

औरैया। निज संवाददाता

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण की प्रगति की समीक्षा बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता करते हुए डीएम ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की विभागवार समीक्षा कर उसके तत्काल निराकरण का निर्देश दिया। इसके साथ ही फरियादियों की शिकायतों का निपटारा गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कहा कि जन सामान्य की शिकायतों का निराकरण सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में एक है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण में औरैया जनपद पूरे प्रदेश में 15 नंबर पर है। जिलाधिकारी ने इसे और बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिलास्तरीय अधिकारी शिकायती पोर्टल आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, ऑनलाइन प्राप्त संदर्भ का निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। जिससे शिकायतकर्ता को चक्कर न लगाना पड़े। बैठक के दौरान उन्होंने कई अधिकारियों से आईजीआरएस पोर्टल पर उनके विभाग का पासवर्ड पूछा। जिसमें कई अधिकारी जवाब नहीं दे पाए। इस पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को चेतावनी जारी कर कहा कि अगली बैठक में यदि किसी अधिकारी को अपने आइजीआरएस पोर्टल का यूजर नेम और पासवर्ड याद नहीं होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतों को स्वयं देखें एवं उसके निस्तारण के लिए लगाई गई आख्या को स्वयं देखे। किसी भी शिकायत का फर्जी निस्तारण बिल्कुल नहीं होना चाहिए एवं सीएम हेल्पलाइन में मुख्यमंत्री संदर्भ को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी पुराना संदर्भ लंबित नहीं होना चाहिए। सभी शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण किया जाए।

इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिया कि जिन शिकायतों का निस्तारण अधीनस्थ कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा किया जाए उसके निस्तारण से पूर्व एक बार कार्यालयाध्यक्ष निस्तारण की गुणवत्ता जरूर चेक कर लें। बैठक में पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, मुख्य विकास अधिकारी अशोक बाबू मिश्रा अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान सहित सभी संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें