ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयाबीपीएड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

बीपीएड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

औरैया। हिन्दुस्तान संवाद तिलक स्टेडियम में चल रहे बीपीएड और डीएलएड के क्रिकेट प्रतियोगिताहोता है। हारने वाले को अपनी कमी ढूंढ कर सबक लेना चाहिए...

बीपीएड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाSat, 20 Feb 2021 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

औरैया। हिन्दुस्तान संवाद

तिलक स्टेडियम में चल रहे बीपीएड और डीएलएड के क्रिकेट प्रतियोगिता में शनिवार को अंतिम मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि लाल जी शुक्ला ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई। जिस के मुख्य अतिथि समाजसेवी लाल जी शुक्ला ने कहा कि हार जीत महत्वपूर्ण नहीं होती है। मैदान में खेलना महत्वपूर्ण होता है। हारने वाले को अपनी कमी ढूंढ कर सबक लेना चाहिए जीतने वाले को आगे के मैचों की तैयारी के लिए काम करना चाहिए। मैच की शुरुआत साईं शिक्षा के शिक्षक शिवमंगल सिंह चौहान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। बीपीएड के छात्रों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। डीएलएड के छात्रों ने निर्धारित 15 ओवर में 8 विकेट खोकर 112 रन बनाए। जिसमें सर्वाधिक दीपचंद ने 32 रन और मोहित शुक्ला ने 35 रन का योगदान दिया। बीपीएड की ओर से शुभम ने 3 विकेट तथा निर्भय ने 1 विकेट लिया। बाद में बीपीएड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित रन संख्या 11 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर ली। जिसमें निर्भय ने 45 रन शुभम ने 22 रन तथा राजकरण ने 17 रन का योगदान दिया। इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला में बीपीएड दो मैच और डीएलएड की टीम ने एक मैच जीता। बाद में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। विशेष अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि जो मैत्री मैच खेले गए हैं। इससे महाविद्यालय में खेल उनकी गतिविधियां संचालित होना शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस तरह के आयोजन जारी रखे जाएंगे। कार्यक्रम में पहले मैच के मैन ऑफ द मैच निर्मल कुमार दूसरे मैच के दीपचंद तथा तीसरे मैच के शुभम को पुरस्कृत किया गया। मैन ऑफ द सीरीज पर निर्भय कुशवाहा ने कब्जा जमाया। कार्यक्रम में बीपीएड डी एल एड के छात्रों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। वही बीपीएड के कोच सत्येंद्र भादुराई तथा डीएलएड के कोच विजय उपाध्याय ने मैच में अहम योगदान किया मैच में अंपायर की भूमिका राहुल चौहान योगेंद्र ने निभाई। इस मौके पर प्रबंध समिति के सदस्य पुष्पेंद्र सिंह, विभागाध्यक्ष सीपी त्रिपाठी ,जय सिंह, शील व्रत पांडे, मनोज चतुर्वेदी, मेघा शुक्ला ,अनुपम बिरला, अर्चना दुबे लिपिक पुष्पक शुक्ला आदि शिक्षक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें