ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश औरैयापशुओं का किया गया टीकाकरण

पशुओं का किया गया टीकाकरण

तहसील क्षेत्र के अंतर्गत अमावता में पं. दीन दयाल उपाध्याय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पशुपालकों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी...

पशुओं का किया गया टीकाकरण
हिन्दुस्तान टीम,औरैयाMon, 15 Oct 2018 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

तहसील क्षेत्र के अंतर्गत अमावता में पं. दीन दयाल उपाध्याय पशु आरोग्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान पशुपालकों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

शिविर का शुभारंभ जिला पंचायत सदस्य सोनू सेंगर और जिलामंत्री विशम्भर भदौरिया ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को कई लाभकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने का काम कर रही है। और किसानों को खाद और बीज उपलब्ध करा रही है। पशु चिकित्साधिकारी डा.ॅ कैलाश बाबू ने बताया कि शिविर में जानवरों को होने वाली बीमारी और उनके रोकथाम के उपाय बताए। उन्होंने कहा कि जानवरों की बीमारी में किसी भी प्रकार की लापरवाही नही करनी चाहिए और समय-समय डाक्टरों की सलाह लेनी चाहिए। उन्होंने बताया कि शिविर में 669 जानवरों को खुरपका और मुंहपका का टीका करण किया गया।

शिविर में आए 358 बड़े और 402 छोटे पशुओं का रजिस्ट्रेशन किया गया। शिविर में मुख्य रूप से पशु चिकियसाधिकारी प्रदीप यादव, सोनम दीक्षित, डॉ प्रमोद कुमार, डॉ कमल किशोर, मान सिंह गौतम, विजय तिवारी, अंकित शुक्ला, कृष्ण मोहन त्रिवेदी, अशोक दोहरे, अवनीश दुबे, राम प्रकाश, सुभाष आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें