Within three years, 5 died of cancer in Sahasouli - तीन वर्ष के भीतर सहसौली में कैंसर से 5 की मौत, एक और बीमार DA Image
12 नबम्बर, 2019|9:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन वर्ष के भीतर सहसौली में कैंसर से 5 की मौत, एक और बीमार

हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव सहसौली के ग्रामीणों मैं कैंसर को लेकर भय व्याप्त है। ऐसा होना लाजिमी है क्योंकि 3 वर्ष के भीतर कैंसर से 5 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। एक और ग्रामीण जिंदगी व मौत के बीच झूल रहा है। सूचना पर शनिवार को गजरौला सीएचसी की टीम गांव में पहुंची और पीड़ित का उपचार किया।दरअसल गांव के एक शख्स ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को अवगत कराया था कि कैंसर एक के बाद एक ग्रामीण को निवाला बनाता जा रहा है। कैंसर की वजह सामने नहीं आ सकी है।

कोई पानी तो कोई किसी दूसरे कारणों से कैंसर फैलने की बात कर रहा है। गांव वाले दहशत में हैं। अफसरों के निर्देश पर शनिवार को गजरौला सीएचसी के डॉक्टर शाहवेज खान, डॉक्टर पूजा, डॉक्टर संगीता सिंह, स्टाफ नर्स संगीता गांव पहुंचे। आंगनबाड़ी कार्यकत्री प्रमोद देवी को भी बुला लिया। कैंसर पीड़ित नन्हे पुत्र रघुवीर की बीमारी से संबंधित रिपोर्ट देखीं। परिजनों ने बताया कि एक वर्ष से उनका इलाज चल रहा है। इसके बाद भी हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। टीम के आने की खबर लगते ही तमाम लोग मौके पर जुट गए।

कार्यकत्री प्रमोद देवी ने टीम को बताया कि वर्ष 2015 में कैंसर की बीमारी से शीशराम, किशन, राजपाल की मौत हुई थी। वर्ष 2016 में 30 वर्षीय रामनिवास कैंसर के चलते दम तोड़ गया था। इससे पूर्व हरज्ञान की पत्नी रामरति की मौत भी कैंसर से हुई। कैंसर को लेकर ग्रामीण डरे हुए हैं। ग्रामीणों ने टीम से गुहार लगाई कि कैंसर की वजह का पता लगाएं। आशंका जताई कि पानी या किसी अन्य कारणों के चलते तो कैंसर नहीं हो रहा। चिकित्साधीक्षक डॉ. याेगेंद्र सिंह ने बताया कि सूचना के आधार पर टीम को गांव भेजा गया है। लौटने पर टीम से रिपोर्ट ली जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Within three years, 5 died of cancer in Sahasouli