ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहायूपी बोर्ड परीक्षा : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच 79 केंद्रों पर पहले दिन की परीक्षा शुरू

यूपी बोर्ड परीक्षा : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच 79 केंद्रों पर पहले दिन की परीक्षा शुरू

जिले के 79 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी बोर्ड परीक्षा की शुरुआत हुई। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्र-छात्राओं...

यूपी बोर्ड परीक्षा : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच 79 केंद्रों पर पहले दिन की परीक्षा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 22 Feb 2024 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 79 परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी बोर्ड परीक्षा की शुरुआत हुई। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्र-छात्राओं की तलाशी ली गई। नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन संग माध्यमिक शिक्षा अफसर अलर्ट मोड पर हैं। सचल दल भी केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ही कंट्रोल रूम स्तर से भी परीक्षा की निगरानी की जा रही है।
जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 79 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यहां 53 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। गुरुवार को पहली पाली में हाईस्कूल हिन्दी विषय की परीक्षा हुई। सुबह सात बजे के बाद से छात्र-छात्राओं के परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। परीक्षा के लिए निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया गया। केंद्र पर तैनात स्टाफ ने छात्र-छात्राओं की सघन तलाशी ली। प्रवेश पत्र आदि चेक किए। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। सचल दल भी अलर्ट मोड पर है। जिला स्तरीय कंट्रोल रूम से भी प्रत्येक परीक्षा केंद्र की सीधी निगरानी की जा रही है। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिसकर्मी परीक्षा केंद्रों के बाहर सुरक्षा में मुस्तैद हैं। फिलहाल डीआईओएस विष्णु प्रताप सिंह ने सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से जारी होने की बात कही है। बताया कि किसी भी केंद्र से कोई शिकायत नहीं मिली है। निर्धारित समय पर परीक्षा शुरू कराई गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें