ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहानामचीन कंपनी का नकली नमक बेच रहे दो दुकानदार गिरफ्तार

नामचीन कंपनी का नकली नमक बेच रहे दो दुकानदार गिरफ्तार

नौगावां सादात में नामचीन कंपनी का नकली नमक बिक रहा था। कंपनी अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने दो दुकानों पर छापामारी कर नकली नमक के करीब 400 पैकेट...

नामचीन कंपनी का नकली नमक बेच रहे दो दुकानदार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 05 Dec 2022 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

नौगावां सादात में नामचीन कंपनी का नकली नमक बिक रहा था। कंपनी अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने दो दुकानों पर छापामारी कर नकली नमक के करीब 400 पैकेट बरामद किए। मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

क्षेत्र में देश की नामचीन एक कंपनी के मार्का से नकली नमक की बिक्री का खेल बीते लंबे समय से चल रहा था। कुछ दिन पहले ही दिल्ली की डीआईपीआर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों को इसकी भनक लगी। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर रविवार को अजय कुमार निवासी 16 जे गोपाला टावर राजेंद्र पैलेस नई दिल्ली टीम के साथ यहां पहुंचे। अपनी पहचान को छिपाते हुए गुपचुप तरीके से टीम ने कस्बे की कई दुकानों पर जांच की। इसके बाद थाना पुलिस को साथ लेकर दुकानों पर छापामारी की। टीम ने शाकिर किराना स्टोर से तीन और महबूब आलम किराना स्टोर से पांच कट्टे नकली नमक बरामद किया। पुलिस ने दोनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में दोनों दुकानदार नमक से संबंधित खरीद का कोई बिल नहीं दिखा सके। पड़ताल में नमक के पैकेट पर सीरियल नंबर और बैच नंबर भी फर्जी मिला। कंपनी अधिकारियों के मुताबिक असली नमक के पैकेट पर जेड टू अंकित होता है, जबकि नकली पर डीएल लिखा मिला। नमक का रंग भी बदला था। सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने मामले में शाकिर और इशान के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर चालान करने की पुष्टि की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें