ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाअमरोहा में डेंगू के दो, बुखार के 209 नए मरीज मिले

अमरोहा में डेंगू के दो, बुखार के 209 नए मरीज मिले

मौसम में सर्दी बढ़ने के बाद भी डेंगू व बुखार का प्रकोप नहीं थम रहा है। शनिवार को जिले में डेंगू के दो व बुखार के 209 नए मरीज सामने...

अमरोहा में डेंगू के दो, बुखार के 209 नए मरीज मिले
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSun, 05 Dec 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम में सर्दी बढ़ने के बाद भी डेंगू व बुखार का प्रकोप नहीं थम रहा है। शनिवार को जिले में डेंगू के दो व बुखार के 209 नए मरीज सामने आए। जिले में अब तक डेंगू के 813 मामले सामने आ चुके हैं।

दिसंबर माह के पहले सप्ताह मौसम में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है। इसके बाद भी डेंगू व बुखार का प्रकोप अब तक नहीं थमा है। मच्छरजनित व संक्रामक बीमारियों की भरमार के बीच मरीजों की तादाद बढ़ने से चिकित्सक भी हैरान व परेशान हैं। शनिवार को जिले में डेंगू के दो व बुखार के 209 नए मरीज सामने आए। इसके साथ ही जिले में अब तक डेंगू के 813 केस सामने आ चुके हैं। दूसरी ओर जिले के सरकारी अस्पतालों की कुल 3261 ओपीडी में टाइफाइड का एक व डायरिया के 22 नए मरीज सामने आए। सीएमओ डा.संजय अग्रवाल ने कहा कि डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिए प्रभावित इलाकों में कैंप लगाकर लोगों की जांच की जा रही है। रोजाना लार्वा सायडल व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। फॉगिंग भी कराई जा रही है। बहुत जल्द मच्छरजनित बीमारियों पर पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें