ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहादो आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 27 मोबाइल बरामद

दो आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 27 मोबाइल बरामद

गजरौला थाना पुलिस ने मोबाइल की दुकान में चार जून की रात हुई चोरी का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से चोरी के 27 मोबाइल बरामद किए। एसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस...

दो आरोपी गिरफ्तार, चोरी के 27 मोबाइल बरामद
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSat, 15 Jun 2019 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गजरौला थाना पुलिस ने मोबाइल की दुकान में चार जून की रात हुई चोरी का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। दोनों के कब्जे से चोरी के 27 मोबाइल बरामद किए। एसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस खुलासे की जानकारी दी।

एसपी ने बताया पकड़े गए आरोपी गजरौला में नगर पालिका के सभासद के घर किराए पर रहते थे। एसपी डा.विपिन ताडा ने बताया कि चार जून की रात संजीव कुमार की गजरौला के मोहल्ला इंदिरा चौक में मोबाइल की दुकान में चोरी हो गई थी। चोर पांच लाख की चोरी कर ले गए थे। खुलासे को थाना पुलिस के अलावा स्वाट, सर्विलांस को भी लगाया था। साथ ही सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली गई। जिसके आधार पर जयकरन पुत्र नरेश चंद्र खागी कुदैना की मढ़ैयों थाना गढ़मुक्तेश्वर व प्रेम शंकर खड़गवंशी पुत्र अमर सिंह निवासी झुंडी माफी थाना सैदनगली के चेहरे सामने आए। दोनों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की गई। चोरी को अंजाम देना कबूल किया। दोनों के कब्जे से तमंचा, कारतूस बरामद किए। निशानदेही पर चोरी किए गए 27 मोबाइल बरामद किए। एसपी ने बताया कि चोरी करने से पहले कई दिन तक रेकी की थी। चाभी देख कर नकली चाभी बनाई थी। जिससे ताला खोल कर चोरी की। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर चालान किया जा रहा है। पुलिस टीम में थाना प्रभारी नीरज कुमार, स्वाट टीम प्रभारी मोहित चौधरी, सर्विलांस प्रभारी राजीव शर्मा शामिल थे। सभासद के घर रहते थे दोनों आरोपीगजरौला पुलिस द्वारा मोबाइल की दुकान में चोरी के आरोप में पकड़े गए दोनों आरोपी बेहद शातिर दिमाग हैं। कस्बे के ही एक मोहल्ले में किराए पर रहते थे। थाना प्रभारी नीरज कुमार के मुताबिक दोनों आरोपी नगर पालिका के एक सभासद के घर पर रहते थे। दोनों के पकड़े जाने के बाद कस्बे के लोग हैरत में हैं। स्मार्ट फोन के शौक ने बनाया चोरमोबाइल की दुकान में चोरी के आरोप में पकड़ा गया जयकरन इंटर का छात्र है। वह कस्बे के एक कॉलेज में पढ़ता है, जबिक प्रेम शंकर ने इंटर उत्तीर्ण करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। पुलिस के मुताबिक दोनों स्मार्ट फोन के शौकीन हैं, मगर रुपये नहीं होने के कारण अपराध की दुनिया में उतर गए। क्राइम कंट्रोल व सीआईडी नाटक से सीखी चोरीमोबाइल की दुकान में चोरी के मामले में पकडे़ गए दोनों युवकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह क्राइम कंट्रोल व सीआईडी नाटक देखते थे। जिसने उनको अपराध की गर्त में धकेल दिया। नाटक देखते हुए उनके दिमाग में चोरी का विचार आया। वारदात को अंजाम देने से पहले काफी कसरत की थी। बताते हैं कि ग्राहक बन कर मोबाइल की दुकान पर जाते थे। यहीं पर चाभी देखते थे। चाभी का मोबाइल में फोटो कैद कर लिया था। जिसे देख कर दोनों ने एक चाभी बनाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें