ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहासोमवती अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य लाभ कमाया। श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से हाईवे पर भोर से ही ट्रैफिक रेंगता रहा। इस दौरान पुलिस वालों को काफी मशक्कत करनी...

सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाMon, 28 Oct 2019 12:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवती अमावस्या पर हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य लाभ कमाया। श्रद्धालुओं की भीड़ की वजह से हाईवे पर भोर से ही ट्रैफिक रेंगता रहा। इस दौरान पुलिस वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सोमवती अमावस्या पर स्नान करने के लिए हजारों श्रद्धालु रविवार शाम ही बृजघाट व तिगरी में पहुंचे। देर शाम से ही गंगा किनारे बृजघाट व तिगरी में चहल पहल शुरू हो गई थी। स्नान के लिए श्रद्धालु सोमवार सुबह बृहम मुहूर्त में ही घाट पर पहुंचे और गंगा में डुबकी लगाई। गंगा किनारे बृजघाट व तिगरी में दिनभर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी थी। स्नान को आए श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर पुण्य लाभ कमाया। स्नान के दौरान श्रद्धालुओं ने सपरिवार गंगा में डुबकी लगाकर खूब अठखेलियां की।

गंगा स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने घाट पर ही पूजन कर तिलक लगाया। शाम को दीपावली होने के कारण अमावस्या पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ रही और स्नान के बाद जल्दी ही श्रद्धालु अपने घरों को वापस लौट गए। अमावस्या पर स्नानर्थियों के वाहनों की भीड़ के कारण हाइवे पर ट्रैफिक भी रेंगता रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें