ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश अमरोहाकस्तूरबा स्कूलों के 22 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी नियमों की तलवार

कस्तूरबा स्कूलों के 22 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी नियमों की तलवार

जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के 22 कर्मचारियों की नौकरी पर नियमों की तलवार लटकी है। फिलहाल इन कर्मचारियों से प्रत्यावेदन लिए गए...

कस्तूरबा स्कूलों के 22 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी नियमों की तलवार
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाThu, 28 Jan 2021 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गजरौला। हिन्दुस्तान संवाद

जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के 22 कर्मचारियों की नौकरी पर नियमों की तलवार लटकी है। फिलहाल इन कर्मचारियों से प्रत्यावेदन लिए गए हैं। कमेटी निस्तारण करेगी। जिलेभर के आठ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के 114 लोगों के स्टाफ का नवीनीकरण होना है।

बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा देने के लिए जिलेभर में आठ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संचालित हैं। जिनमें 800 से ज्यादा छात्राएं अध्ययनरत हैं। इन स्कूलों में पार्ट टाइम टीचर के अलावा फुल टाइम टीचर, वार्डन, रसोईया, चौकीदार आदि का स्टाफ तैनात रहता है। प्रत्येक वर्ष स्टाफ का नवीनीकरण भी होता है लेकिन इस बार शासन ने नवीनीकरण में कुछ फेरबदल किए हैं। जिसके चलते स्कूलों में नियुक्त 114 लोगों के स्टाफ में से 22 लोगों की नौकरी पर नियमों का तलवार लटकी है। इनमें पांच वार्डन के अलावा फुल टाइम व पार्ट टाइम टीचर और दो रसोइए भी शामिल हैं। नवीनीकरण करने वाली समिति ने आपत्ति के बाद इन लोगों को प्रत्यावेदन का मौका दिया है। नियमानुसार प्रत्यावेदन सही मिलने पर इन 22 लोगों का नवीनीकरण हो सकेगा। डीसी बालिका सतेंद्र सिंह ने बताया कि इन लोगों से प्रत्यावेदन लेकर समिति को दे दिए गए हैं। समिति की बैठक होगी। उसके निर्णय के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें